Breaking News
.

प्लेयर ऑफ द मैच चुनने के बाद सूर्यकुमार ने कहा-मेरी पत्नी के जन्मदिन के लिए इससे अच्छा गिफ्ट नहीं हो सकता…

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में सूर्यकुमार यादव ने 62 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए प्लेयर ऑफ द मैच चुन लिए गए। उन्होंने पुरस्कार लेते हुए कहा कि मेरी पत्नी का जन्मदिन है और उनके लिए इससे अच्छा गिफ्ट नहीं हो सकता। भारत ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो गया है। सीरीज का पहला मुकाबला आज जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। भारत ने इस मुकाबले में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए थे। जवाब में भारत ने 19.4 ओवर में पांच विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया। इससे पहले गेंदबाजी में भी भारत ने अच्छा प्रदर्शन किया था। भुवनेश्वर कुमार और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट झटके थे। वहीं मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर को भी एक-एक सफलता मिली थी।

इस मुकाबले की बात करें तो भारत एक समय आसानी से जीत की ओर बढ़ रहा था। लेकिन सेट बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का विकेट गिरने के बाद मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया। भारत को जीत के लिए 2 ओवर में 16 रन की जरूरत थी। आखिरी ओवर में 10 रन चाहिए थे लेकिन वेंकटेश अय्यर का एक चौका और ऋषभ पंत के विनिंग चौके से आखिरकार भारत जीत ही गया।

error: Content is protected !!