Breaking News
.

4 साल नहीं पूरी जिंदगी; अग्निपथ के विरोध पर बोले अरविंद केजरीवाल, केंद्र सरकार को दी नसीहत …

नई दिल्ली। सेना में चार साल की सेवा के लिए केंद्र सरकार की ओर से लाई गई अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन चल रहा है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इस पर अपनी राय रखते हुए कहा है कि युवाओं की मांग सही है। उन्होंने मोदी सरकार को भी नसीहत दी है कि युवाओं को सिर्फ 4 साल नहीं बल्कि पूरी जिंदगी देश सेवा का मौका देना चाहिए।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”सेना भर्ती में केंद्र सरकार की नई योजना का देश में हर तरफ विरोध हो रहा है। युवा बहुत नाराज हैं। उनकी मांग एकदम सही हैं। सेना हमारे देश की शान है, हमारे युवा अपना पूरा जीवन देश को देना चाहते हैं, उनके सपनों को 4 साल में बांधकर मत रखिए। केंद्र सरकार से अपील- युवाओं को 4 साल नहीं, पूरी जिंदगी देश सेवा करने का मौका दिया जाए। पिछले 2 साल सेना में भर्तियां ना होने की वजह से जो ओवर एज हो गए, उन्हें भी मौका दिया जाए।”

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अग्निपथ योजना को युवाओं के साथ विश्वासघात बताते हुए कहा कि मोदी सरकार ने सेना को सिक्यॉरिटी कार्ड ट्रेनिंग सेंटर बना दिया है। उन्होंने ट्वीट किया, ”अग्निपथ योजना युवाओं के साथ विश्वासघात है। ये योजना प्राइवेट कम्पनियों को फायदा पहुंचाने के लिए लाई गई है। 4 साल बाद युवा या तो प्राइवेट कंपनियों में सिक्योरिटी गार्ड बनेगा या फिर आत्महत्या करने को मजबूर होगा। मोदी ने सेना को ”सिक्योरिटी गार्ड ट्रेनिंग सेंटर” बना दिया।

error: Content is protected !!