Breaking News
.

अस्पताल में हैं सोनिया गांधी, राहुल ने ED से मांगा पूछताछ के लिए तीन दिन का और वक्त ….

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ का सामना कर रहे राहुल गांधी ने प्रवर्तन निदेशालय को पत्र लिखकर सोमवार तक के लिए छूट की मांग की है। इससे पहले सोमवार से बुधवार तक उनसे लगातार तीन दिन तक पूछताछ की गई थी। एजेंसी ने उन्हें गुरुवार को भी आने को कहा था, लेकिन उन्होंने एक दिन का ब्रेक लेने की बात कही थी। ऐसे में उन्हें शुक्रवार को एक बार फिर से एजेंसी के दफ्तर में पेश होना था। इससे पहले भी उन्होंने मां के अस्पताल में भर्ती होने और उनके साथ वक्त गुजारने की बात पर ही एक दिन की छुट्टी ली थी।

फिलहाल राहुल गांधी गंगाराम अस्पताल में ही हैं, जहां सोनिया गांधी इलाज के लिए एडमिट हैं। सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी भी सोनिया गांधी के पास ही हैं। कांग्रेस सांसद से लगातार तीन दिनों में 30 घंटे तक मैराथन पूछताछ की गई थी। इस मामले ने राजनीतिक हलचल भी पैदा कर दी है। तीनों दिन कांग्रेसियों ने ईडी दफ्तर के बाहर और कांग्रेस कार्यालय के सामने जमकर धरना प्रदर्शन किया और राहुल गांधी से पूछताछ का विरोध किया। कांग्रेस का कहना है कि मोदी सरकार राजनीतिक बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है और इसीलिए गांधी फैमिली पर हमला बोला जा रहा है।

बता दें कि राहुल गांधी के अलावा नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी को भी ईडी ने समन जारी किया है। एजेंसी ने कांग्रेस अध्यक्ष को 23 जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। ईडी की कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस आज भी प्रदर्शन कर रही है। तेलंगाना, यूपी, पंजाब, हरियाणा समेत देश के कई राज्यों में कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किए हैं और राजभवन का घेराव किया है। गौरतलब है कि नेशनल हेराल्ड का मालिकाना हक रखने वाली कंपनी एजेएल का अधिग्रहण यंग इंडिया लिमिटेड ने किया था। इस कंपनी में राहुल गांधी और सोनिया गांधी की 76 फीसदी हिस्सेदारी बताई जाती है।

error: Content is protected !!