लखनऊ/उत्तरप्रदेश

गोदौलिया चौराहे से विश्वनाथ धाम तक वाहनों को किया प्रतिबंधित

वाराणसी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र काशी आएंगे। उनके आगमन के मद्देनजर कमिश्नरेट की ट्रैफिक पुलिस की ओर से ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। एडीसीपी ट्रैफिक राजेश कुमार पांडेय ने आमजन से अपील की है कि ट्रैफिक एडवाइजरी का पालन कर यातायात व्यवस्था सुचारु बनाए रखने में सहयोग करें।

शहर में शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी

    पुलिस लाइन चौराहा से पांडेयपुर या चौकाघाट की तरफ किसी भी प्रकार के वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा। सभी वाहनों को गोलघर, कचहरी चौराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।
    लकड़मंडी तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को चौकाघाट ओवरब्रिज के ऊपर या चौकाघाट चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। सभी वाहनों को गोलगड्डा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।
    मैदागिन चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को गोदौलिया चौराहा या लहुराबीर चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। सभी वाहनों को विश्वेश्वरगंज की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।
    गोदौलिया चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को श्री काशी विश्वनाथ धाम या दशाश्वमेध घाट की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। सभी वाहनों को सोनारपुरा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।
    सोनारपुरा तिराहा से वीआईपी रूट पर किसी भी प्रकार के वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा। सभी वाहनों को भेलूपुर चौराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।
    रामापुरा चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को गोदौलिया चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। सभी वाहनों को गुरुबाग की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

शहर में इन इलाकों से गुजरेंगे प्रधानमंत्री
पुलिस लाइन से मकबूल आलम रोड, शंकुल भवन, ताड़ीखाना तिराहा, चौकाघाट, लहुराबीर चौराहा, कबीरचौरा, मैदागिन चौराहा, चौक होते हुए श्री काशी विश्वनाथ धाम जाएंगे। विश्वनाथ धाम से गोदौलिया चौराहा होकर दशाश्वमेध घाट जाएंगे। गंगा आरती के बाद दशाश्वमेध घाट से गोदौलिया चौराहा, चौक, मैदागिन चौराहा, कबीरचौरा, लहुराबीर चौराहा, लाइट सिग्नल चौराहा, लकडमंडी तिराहा, कैंट फ्लाईओवर, शंभोमाता मंदिर, लहरतारा ओवरब्रिज, लहरतारा चौराहा, मंडुवाडीह चौराहा, ककरमत्ता ओवरब्रिज होकर बीएलडब्ल्यू स्थित गेस्ट हाउस जाएंगे।

एंबुलेंस के लिए वैकल्पिक मार्ग
    बाबतपुर एयरपोर्ट की तरफ से आने वाली एंबुलेंस बीएचयू अस्पताल जाने के लिए गिलट बाजार से दाएं शिवपुर चुंगी, सेंट्रल जेल रोड तिराहा, फुलवरिया ओवरब्रिज, मंडुवाडीह चौराहा, भिखारीपुर तिराहा, सुंदरपुर चौराहा, नरिया होकर जाएंगी।
    डाफी टोल प्लाजा की तरफ से आने वाली एंबुलेंस बीएचयू अस्पताल जाने के लिए अखरी बाईपास, चितईपुर, भिखारीपुर, सुंदरपुर, नरिया होकर जाएंगी। या फिर, रामनगर चौक चौराहा, सामने घाट पुल, बीएचयू ट्रॉमा सेंटर होते हुए जाएंगी।

मेंहदीगंज में रात 8 बजे तक के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी
    हरहुआ चौराहा से रखौना तक रिंग रोड पर आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा। सिर्फ मेंहदीगंज से संबंधित वाहन ही जाएंगें।
    गाजीपुर और मऊ से प्रयागराज की तरफ से जाने वाले सभी प्रकार के बड़े वाहन हरहुआ चौराहा, बाबतपुर पुलिस चौकी चौराहा, बड़ागांव, कपसेठी, कछवा चौराहा होते हुए अपने गंतव्य को जाएंगें।
    सोनभद्र, मिर्जापुर से जौनपुर, गाजीपुर, मऊ की तरफ से जाने वाले सभी प्रकार के बड़े वाहन एनएच होते हुये, टेंगरा मोड़, विश्व सुंदरी पुल, अखरी, मोहनसराय, राजातालाब, रखौना, कछवा चौराहा, कपसेठी, बड़ागांव, बाबतपुर पुलिस चौकी चौराहा, हरहुआ चौराहा, रिंग रोड होते हुए अपने गंतव्य को जाएंगें।

 

Back to top button