छत्तीसगढ़रायपुर

नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया शाकम्भरी महोत्सव में हुए शामिल, पटेल मरार समाज भवन का किया लोकार्पण …

रायपुर। कार्यक्रम में नगर पंचायत अध्यक्ष मंदिर हसौद ओमप्रकाश यादव, जनपद पंचायत अध्यक्ष आरंग खिलेश्वर देवांगन, कोमल साहू, राजकुमार पटेल,  पटेल, मनीराम पटेल, संतोष सिंहा रेखा चेतन पटेल, अंजू बाला पटेल, तारणी पिंटू निर्मलकर, नरसिंह अग्रवाल, शंकर पटेल, रमा नोहर यादव, क्षेत्रीय पंचायत प्रतिनिधि,  भूतपूर्व सरपंच एवं बड़ी संख्या में पटेल-मरार समाज के नागरिक उपस्थित थे।

नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया आज यहां मंदिर हसौद में शाकम्भरी महोत्सव में शामिल हुए। डॉ. डहरिया ने माता शाकम्भरी की पूजा-अर्चना कर सभी को शकाम्भरी महोत्सव की शुभकामना दीं। उन्होंने मंदिर हसौद में करीब 18 लाख रुपए की लागत से निर्मित मरार पटेल समाज के सामाजिक भवन का लोकार्पण किया। यह भवन नगर पंचायत मंदिर हसौद द्वारा निर्मित किया गया है।

डॉ. डहरिया ने इस अवसर मरार समाज भवन में प्रसाधन इत्यादि के तीन लाख रुपए और प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पटेल-मरार समाज कृषि उद्यानिकी में अग्रणी है। सब्जियों के उत्पादन में समाज महत्वपूर्ण योगदान हमेशा से देता आ रहा है। डॉ. डहरिया ने कहा कि पटेल-मरार समाज छत्तीसगढ़ सरकार की बाड़ी योजना का लाभ उठाएं। इससे कम लागत में सब्जी का उत्पादन बढ़ेगा। उन्होंने समाज के लोगों से आग्रह किया कि  आप सभी समूह बनाकर बाड़ी योजना के माध्यम से आर्थिक रूप से और सशक्त बन सकते हैं।

वर्तमान में मौसमी सब्जियां पूरे साल उपलब्ध रहती है, कृषि की नई तकनीक आ गई हैं, कई शोध किए है और सिंचाई की सुविधा भी अब बढ़ गई है। कार्यक्रम में पटेल-मरार समाज द्वारा मंत्री डॉ. डहरिया को सब्जी की टोकरी भी भेंट की गई और उन्हें सब्जियों से तौला गया।

Related Articles

Back to top button