छत्तीसगढ़रायपुर

इस बार फिर होगा कुश्ती, पतंगबाजी का भी होगा आयोजन, महोत्सव को यादगार बनाने सभी करें भरसक प्रयास- अमरजीत भगत

अम्बिकापुर । खाद्य मंत्री ने कहा कि मैनपाट महोत्सव का प्रदेश में अलग पहचान है। लोग बेसब्री से इसका इंतजार करते हैं। महोत्सव देखने आने वाले लोग अच्छी यादें लेकर जाएं। उन्होंने मैनपाट के सभी टूरिस्ट प्वाइंट की सड़कों की मरम्मत तथा सड़क किनारे मुरुम भराव कराने के साथ हो हर चौक में साइनेजेस लगवाने के निर्देष दिए। इसी प्रकार मेला स्थल प्रवेश हेतु वीवीआइपी, वीआईपी एवं आमजनों के लिए सुविधा के अनुसार प्रवेश द्वार, पार्किंग की व्यवस्था करने कहा।

उन्होंने सुरक्षा पर विशेष जोर देते हुए कहा कि पर्याप्त संख्या में पुलिस बल जगज-जगह तैनात रहे। पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था रहे ताकि सभी सुरक्षित महसूस करें। बिजली, पानी, शौचालय की व्यवस्था तथा दुकाने भी व्यवस्थित रहें। पार्किंग का संचालन महिला समूहों के माध्यम से कराने कहा।

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने रविवार को मैनपाट के शैला रिसॉर्ट में मैनपाट महोत्सव की तैयारी बैठक ली। बैठक में कलेक्टर कुन्दन कुमार व जिला पंचायत सीईओ विष्वदीप सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे। उन्होंने इस बार के मैनपाट महोत्सव को यादगार बनाने तथा लोगों को नया देखने को मिले इसकी तैयारी हेतु पूरी कोशिश करने कहा। उन्होंने इस बार फिर कुश्ती प्रतियोगिता के साथ ही पतंबाजी का आयोजन करने के भी निर्देश दिए। महोत्सव में लाइटिंग की शानदार व्यवस्था पर भी जोर दिया।

कलेक्टर कुन्दन कुमार ने कहा कि इस बार मैनपाट महोत्सव के बेहतर आयोजन हेतु सभी अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप दी गई है। सभी अपने दायित्वों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन कर आयोजन को सफल बनाएं।

महोत्सव स्थल का निरीक्षण- खाद्य मंत्री ने अधिकारियों के साथ रोपाखार जलाशय के समीप स्थित महोत्सव स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने मुख्य मंच सहित बैठक व्यवस्था, प्रवेश द्वार, पार्किंग आदि की जानकारी ली और सुव्यवस्थित आयोजन हेतु तैयारी जोर-शोर से शुरू करने के निर्देश दिए। जलाशय में पानी रिसने के कारण जल भराव कम होने पर रिसाव में सुधार कर जलभराव करने के निर्देश दिए।

इस दौरान छत्तीसगढ़ तेल घानी बोर्ड के सदस्य लक्ष्मी गुप्ता, छत्तीसगढ़ गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष अटल बिहारी यादव, छत्तीसगढ़ उर्दू अकादमी के सदस्य बदरुदीन इराकी, अपर कलेक्टर एएल ध्रुव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button