मध्य प्रदेश

प्रसिद्ध सलकनपुर देवी मंदिर से दान राशि से भरी बोरियां ले उड़े चोर, लाखों रुपयों से भरी थी बोरियां, दो नकाबपोश चोर सीसीटीवी में हुए कैद …

सीहोर। मध्यप्रदेश के प्रसिद्ध सलकनपुर देवी मंदिर में चोरी की घटना से सनसनी फैल गई। श्रद्धालुओं द्वारा देवी को चढ़ाए गए लाखों रुपए से भरी बोरियां चोर ले उड़े हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके का मुआयना कर जांच शुरू कर दी है। घटना के बाद पुलिस ने मंदिर के सीसीटीवी कैमरे खंगाले, इसमें दो नकाबपोश व्यक्ति ट्रेस हुए हैं। सूचना मिलने पर सीहोर जिले के एसपी एवं अन्य अधिकारी भी मंदिर पहुंचे।

मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के रेहटी में सलकनपुर देवी धाम है, जो कि बिजासन देवी धाम के नाम से मशहूर है। यहां मंगलवार की सुबह करीब 3 बजे के आसपास चोरों ने मंदिर परिसर स्थित स्ट्रांग रूम में रखी गई नोटों से भरी पांच बोरियां चुरा लीं। एक अनुमान है कि चोर जो बोरियां ले गए हैं, उसमें करीब पांच लाख रुपए से अधिक की राशि थी। मंदिर समिति के महेश उपाध्याय के मुताबिक चोर पांच बोरियों में से दो बोरियां रोप-वे के करीब पहाड़ के नीचे छोड़ गए. जबकि जो बोरियां ले गए हैं, उसमें करीब पांच लाख से अधिक रुपए होने का अनुमान है। देर रात के सीसीटीवी फुटेज देखने पर दो नकाबपोश चोर स्ट्रांग रूम की तरफ नजर आ रहे हैं।

फिलहाल सूचना मिलने पर आईजी, एसपी समेत प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया है, जांच की जा रही है। बताया जाता है कि माता को चढ़ावे के लिए जो भी राशि आती है, उसे दान पेटी से निकालकर बोरियों में भरकर स्ट्रांग रूम में रख दिया जाता है। चोरों ने स्ट्रांग रूम का ताला तोड़कर दान से भरी बोरियों पर हाथ साफ कर दिया।

गौरतलब है कि यहां हमेशा भक्तों की भीड़ रहती है, इसलिए चोरों की नजर यहां आने वाले श्रद्धालुओं पर भी रहती है। यहां पिछले कुछ दिनों में श्रद्धालुओं के 40 मोबाइल फोन चोरी हो चुके हैं। इसके अलावा मंगलसूत्र और गले से सोने की चेन भी गायब हो चुकी हैं। ऐसी ही कई शिकायतें थाने में आ चुकी हैं।

Related Articles

Back to top button