नई दिल्ली

कन्हैयालाल की हत्या की संयुक्त राष्ट्र ने भी की निंदा, दुनिया से शांति की अपील ….

नई दिल्ली। उदयपुर में एक दर्जी कन्हैयालाल की हत्या को लेकर संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस का भी बयान आया है। उन्होंने सभी धर्मों के पूर्ण सम्मान का आह्वान किया है। साथ ही यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है कि विभिन्न समुदाय विश्व स्तर पर सद्भाव और शांति से रह सकें। उनके प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने उदयपुर मर्डर के बाद राजस्थान में भड़के सांप्रदायिक तनाव के बीच यह बात कही है।

रियाज़ अख्तरी और ग़ौस मोहम्मद के रूप में पहचाने जाने वाले दो मुस्लिम युवकों ने उदयपुर शहर में चाकू से वार कर कन्हैयालाल के सर को धर से अलग कर दिया। इतना ही नहीं इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डाला। वीडियो में दोनों कह रहे हैं कि इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे हैं। इस नृशंस हत्याकांड के बाद राजस्थान शहर में तनाव काफी बढ़ गया है।

दुजारिक ने बुधवार को एक दैनिक प्रेस वार्ता में कहा, “हम बहुत आशा करते हैं। हम सभी धर्मों के पूर्ण सम्मान और दुनिया के सभी देशों से यह सुनिश्चित करने का आह्वान करते हैं कि विभिन्न समुदाय सद्भाव और शांति से रह सकें।”

ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी पर एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा: “हम अभिव्यक्ति के मौलिक अधिकार में विश्वास करते हैं। हम पत्रकारों के खुद को व्यक्त करने के मौलिक अधिकार में विश्वास करते हैं और हम लोगों के लिए अन्य समुदायों और अन्य धर्मों का सम्मान करने की मूलभूत आवश्यकता में भी विश्वास करते हैं।”

Related Articles

Back to top button