Breaking News

बोकारो से जबलपुर एवं सागर के लिए आज दूसरी आक्सीजन एक्सप्रेस दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर, अनूपपुर, कटनी के मार्ग से हुई रवाना …

बिलासपुर । कोरोना महामारी के दौर में देश के अलग-अलग हिस्सों में जीवन रक्षक आक्सीजन की आपूर्ति “ऑक्सीजन एक्सप्रेस” के माध्यम से करने के लिए भारतीय रेल प्रतिबध्द है एवं ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ का परिवहन अनवरत जारी है । रेलकर्मी पूरी लगन एवम् तन्मयता के साथ के जीवनदायनी  ऑक्सीजन को देश के विभिन्न भागों में पहुंचा रहे है ।

इसी कड़ी में दिनांक 29 अप्रैल’ 2021 को रात्रि 21.25 बजे दक्षिण पूर्व रेलवे के बोकारो से रवाना की गई “ऑक्सीजन एक्सप्रेस ” झारसुगुड़ा से आज प्रातः 05.00 चलकर बिलासपुर, पेंड्रा रोड, अनूपपुर होते हुए दोपहर 14.15 बजे न्यू कटनी जंक्शन होते हुए गंतव्य जबलपुर, सागर के लिए रवाना हुई । यह गाड़ी दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में झारसुगुड़ा से न्यू कटनी जंक्शन स्टेशन तक लगभग 500 कि.मी. से भी अधिक का सफर 9.15 घंटे में तय की ।

इस ऑक्सीजन एक्सप्रेस में 47.37 टन जीवनदायक लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन 04  एमबीडब्ल्यूटी वैगन में रो-रो सेवा के अनुसार लोड की गई है ।

इसके साथ ही साथ आज दोपहर 12.10 बजे राउरकेला से फरीदाबाद के लिए एक और “ऑक्सीजन एक्सप्रेस” रवाना की गई है,  जो कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रास्ते चलकर रात्रि लगभग 23.30 बजे तक कटनी पहुंचेगी  । इस गाड़ी में 3 टैंकरों में 47.11 टन जीवनदायक लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन लोड की गई है । अभी तक रेलवे द्वारा 600 टन से अधिक मेडिकल ऑक्सीजन का सफलता पूर्वक परिवहन किया गया और यह अनवरत रूप से जारी है।

कोरोना महामारी की इस कठिन घड़ी में ऑक्सीजन एक्सप्रेस के माध्यम से देश के कोने-कोने में आक्सीजन की आपूर्ति के लिए  दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे संरक्षित एवं समयबद्ध रेल परिवहन का माध्यम बनकर अपनी जिम्मेदारियों का भलीभांति निर्वहन कर रही है ।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा कोरोना संक्रमण से उत्त्पन्न लॉक डाउन जैसी विषम परिस्थितियों में भी आवश्यक वस्तुओं का परिवहन के साथ साथ यात्री सेवा भी अनवरत जारी है ।

Check Also

बंगाल हिंसा के विरोध में भाजपा के रौशन सिंह ने दिया धरना …

बिलासपुर । प्रदेश भाजपा नेतृत्व के आह्वान पर पश्चिम बंगाल हिंसा के विरोध में सोशल …

error: Content is protected !!
Secured By miniOrange