मध्य प्रदेश

विधानसभा में गूंजेगा नर्सिंग कॉलेज घोटाला का मुद्दा, उमंग सिंघार ने विधायकों को लिखा पत्र

भोपाल
मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव खत्म होते ही विधानसभा सत्र की तैयारियां शुरू हो गई है। इसे लेकर सरकार अपना बजट पेश करने की तैयारी कर रही है। वहीं विपक्ष कई मुद्दों पर सत्तारूढ़ पार्टी को घेरने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस इस विधानसभा सत्र के दौरान जल मिशन योजना में अनियमितताओं और नर्सिंग घोटाले का मुद्दा उठाएगी। इसे लेकर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कांग्रेस विधायकों को पत्र लिखा है।
मध्य प्रदेश नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने पत्र में विधायकों से उनके जिले या विधानसभा क्षेत्र में नर्सिंग होम की स्थिति और नियम विरुद्ध संचालित होने की जानकारी फोटो के साथ मांगी है। साथ ही जल मिशन की अनियमितताओं की भी जानकारी मांगी गई है। दोनों प्रमुख मामलों को तथ्यों के साथ सदन में उठाने की रणनीति कांग्रेस तैयार कर रही है। इससे यह तो तय है कि विधानसभा सत्र काफी हंगामेदार होगा।
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र की अधिसूचना जारी कर दी गई है। एमपी मानसून सत्र 1 जुलाई से 19 जुलाई तक चलेगा। डॉ. मोहन यादव की सरकार का पहला पूर्ण बजट पेश होगा। लोकसभा चुनाव के चलते इस बार मानसून सत्र में बजट पेश किया जाएगा। सरकार सत्र के दौरान आधा दर्जन विधेयक भी मंजूरी के लिए लाएगी। एमपी मानसून सत्र की बैठकें 1 से 5 जुलाई तक लगातार चलेंगी। 6 और 7 जुलाई को शनिवार-रविवार के चलते अवकाश रहेगा। इसके बाद 13-14 जुलाई और 17 जुलाई को अवकाश रहेगा। सत्र में कुल 14 बैठकें होंगी।

Back to top button