छत्तीसगढ़बिलासपुर

सिम्स के मेडिकल वेस्ट में लगी आग तो का टीबी वार्ड हुआ धुआं-धुआं, मरीजों को सांस लेने में होने लगी तकलीफ ….

बिलासपुर । सिम्स अस्पताल के टीबी वार्ड के पास कचरे के ढेर में आग लग गई। सिम्स के टीबी और चेस्ट वार्ड पुराने भवन में है। उस तरफ सदरबाजार और कंपनी गार्डन का रास्ता है, जिसे बंद कर दिया गया है। वहां गुमटी और ठेला लगता है। मेडिकल वेस्ट के साथ ही कचरों को वहीं पर फेंक दिया गया है। सुबह किसी व्यापारी ने कचरों के ढेर में आग लगा दी, जिससे आग की तेज लपटें उठने लगी और धुआं वार्ड में भर गया।

धुआं देखकर मरीजों में अफरा-तफरी मच गई। इसके चलते वार्ड में भर्ती मरीजों को बाहर निकाला गया और दमकल बुलाकर आग को काबू में किया गया। इसके चलते करीब एक घंटे तक मरीज परेशान होते रहे। हालांकि, आग से कोई नुकसान नहीं हुआ है।

जानकारी के अनुसार घटना मंगलवार सुबह करीब आठ बजे सिम्स के टीबी वार्ड के अंदर अचानक धुआं भर गया। इसके चलते टीबी के मरीज को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। उनकी हालत देखकर मरीज के परिजन भी घबरा गए और शोर मचाने लगे। इसके चलते मरीज और परिजन में हड़कंप मच गया। उन्हें लगा कि वार्ड में आग लग गई है। आवाज सुनकर गार्ड और स्टाफ पहुंचे। उन्होंने परिजन की मदद से मरीजों को वार्ड से बाहर निकाला। फिर इस घटना की जानकारी नगर सेना के दमकल शाखा को दी गई। दमकलकर्मियों ने कुछ ही देर में आग को काबू में कर लिया।

वार्ड में आग लगने की खबर मिलते ही सुरक्षा गार्ड शिवशंकर बिंझवार वहां पहुंच गया। मरीजों की बिगड़ती स्थिति को देखकर उसने समझदारी दिखाई और उन्हें बाहर निकाला। वार्ड से बाहर आने के बाद मरीजों ने राहत की सांस ली।

Related Articles

Back to top button