छत्तीसगढ़रायपुर

PM के भाषण पर सीएम भूपेश का तंज, हमने कर दिखाया, कथित “गुजरात मॉडल” वालों ने “छत्तीसगढ़ मॉडल” गुनगुनाया ….

रायपुर। देश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनावी भाषण पर पलटवार किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया में कहा कि हमने छत्तीसगढ़ में कर दिखाया। हमारी नेता ने उत्तर प्रदेश में अपनाया और कथित “गुजरात मॉडल” वालों ने आज मंच से “छत्तीसगढ़ मॉडल” गुनगुनाया है। भूपेश बघेल ने अपना, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और पीएम नरेंद्र मोदी के चुनावी सभा का वीडियो भी अपलोड किया है।

सोशल मीडिया में अपलोड वीडियो में भूपेश ने कहा कि छत्तीसगढ़ में गोधन न्याय योजना की शुरुआत की गई है। सड़कों में घूमने वाले आवारा पशु की समस्या का निदान छत्तीसगढ़ सरकार ने खोजा और उस निर्णय पर हम पहुंचे। एक साल में हमने 60 लाख क्विंटल गोबर खरीदा और 120 करोड़ रुपये पशु पालकों को ऑनलाइन उनके खातों में ट्रांसफर किए।

दूसरे वीडियो में प्रियंका गांधी ने कहा कि आवारा पशु उत्तर प्रदेश में बड़ी समस्या है। बहुत कम पार्टियां ही इस बारे में बात करती है। सच्चाई यही है कि किसान इससे बहुत परेशान हैं। हमारी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार ने इसकी योजना बनाई है और समस्या का हल किया। कांग्रेस के उन्नति विधान में इसकी पूरी जानकारी हमने रखी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के चुनावी सभा में कहा कि छुट्टा जानवरों से जो परेशानी होती है। उसे दूर करने के लिए 10 मार्च के बाद नई व्यवस्था बनाई जाएगी। जो पशु दूध नहीं देता है, उसके गोबर से आय हो ऐसी व्यवस्था आपके सामने खड़ी कर दूंगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में लोग कहेंगे छुट्टा पशु को घर में बांध लो, क्योंकि इससे भी कमाई होने लगी है। बता दें कि पीएम मोदी ने एक दिन पहले ही इंदौर शहर में गोबर-धन प्लांट का शुभारंभ किया है, जिससे जैविक खाद, सीएनजी उत्पादन और सरकार की अतिरिक्त आय की बात कही गई है।

Related Articles

Back to top button