देश

SSP Samba ने संवेदनशील स्थानों पर रात्रि चौकियों की स्थापना करने का आदेश दिया

जम्मू
जम्मू कश्मीर के सांबा में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने वार्षिक अमरनाथ यात्रा से पहले सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के तहत घुसपैठ की आशंका वाले मार्गों पर गश्त और निगरानी बढ़ाने तथा संवेदनशील स्थानों पर रात्रि चौकियों की स्थापना करने का  आदेश दिया।

यह निर्देश चार आतंकवादी हमलों के बाद बढ़ते खतरे की आशंका के बीच 29 जून को शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा से पहले जारी किया गया है।

रियासी, कठुआ और डोडा जिलों में हुए इन हमलों में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान सहित 10 लोग मारे गए और 50 घायल हो गए। सुरक्षा बलों की कार्रवाई में दो आतंकवादी भी मारे गए।

अधिकारियों ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (सांबा) विनय कुमार ने अमरनाथ यात्रा की तैयारी पर संयुक्त सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

उन्होंने तीर्थयात्रा के शांतिपूर्ण संचालन के लिए किए गए सुरक्षा इंतजामों का अवलोकन कर कहा कि सतर्कता, सामूहिक कार्यों और समय पर ही खुफिया जानकारी साझा करने की आवश्यकता के मद्देनजर सभी अधिकारियों को अंतरराष्ट्रीय सीमा पार राष्ट्र विरोधी तत्वों और उनके सहयोगियों के दुर्भावनापूर्ण इरादों को विफल करने का काम सौंपा गया है।

कुमार ने सभी अधिकारियों से अमरनाथ यात्रा के दौरान कड़ी निगरानी और समन्वय बनाए रखने का आग्रह किया तथा राष्ट्र-विरोधी और असामाजिक तत्वों की साजिशों का मुकाबला करने के लिए परस्पर सहयोग के महत्व पर बल दिया।

 

 

Back to top button