देश

बिहार-नवादा में युवक के काटने से सांप की मौत

नवादा.

बिहार के नवादा जिले से एक हैरतअंगेज खबर सामने आई है। एक युवक ने सांप को ही काट लिया। चौकाने वाली बात यह हैं इसमें घटना में युवक की नहीं बल्कि सांप की ही मौत हो गई। युवक बिल्कुल स्वस्थ्य है। एहतियातन उसके करीबी उसे अस्पताल ले गए थे लेकिन डॉक्टर ने उसे खतरे से बाहर बताया है। डॉक्टर ने अनुसार, युवक के शरीर में जहर का कोई असर नहीं हुआ है। यह चौंकाने वाला मामला रजौली थाना क्षेत्र के जंगली इलाका की है।

जानकारी के मुताबिक, रजौली थानाक्षेत्र के ढेलवा से खरौंद तक रेलवे लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा है। हरदिया के जंगली इलाकों में रेलवे लाइन बिछाने का कार्य अभी चल रहा है। गुरुवार रात को सभी मजदूर अपने ढेलवा रेलवे के बेस कैंप में सो रहे थे। इसी दौरान जहरीले सांप ने एक युवक को डंस लिया। इसके बाद गुस्साये युवक ने सांप को पकड़ लिया और उसने तीन बार उस सांप को काट लिया। इससे सांप की मौत हो गई। जैसे ही इस मामले की जानकारी रेलवे के अधिकारियों को हुई तो तुरंत युवक को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल रजौली में भर्ती करवाया गया।

संतोष ने इसे टोटका बताया
चिकित्सक सतीश चंद्र सिन्हा ने बताया कि सांप डसने की शिकायत मिली थी जिसके बाद युवक का इलाज किया गया है। युवक खतरे से बाहर है। युवक के शरीर में जहर का असर नहीं है। युवक का नाम संतोष लोहार है। वह झारखंड राज्य के लातेहार जिले के पाण्डुका का रहने वाला है। संतोष ने बताया कि मेरे गांव में एक टोटका है कि अगर सांप एक बार डंस तो आप उसे दो बार काट लीजिए। इससे आपको सांप का जहर नहीं चढ़ेगा। इस घटना के बाद मे अस्पताल में भीड़ उमड़ पड़ी। हालांकि ढेलवा के ग्रामीणों का कहना था कि सांप विषधर नहीं होगा। अगर सांप विषधर होता तो युवक की जान भी जा सकती थी। 

Back to top button