नई दिल्ली

सिद्धू ने भगवंत मान पर बोला हमला; पंजाब के सीएम रबर का गुड्डा हैं, दिल्ली से चल रही है सरकार ….

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान को रबर का गुड्डा करार दिया है। कांग्रेस नेता ने विपक्ष के उस आरोप को भी सही ठहराया कि दिल्ली से AAP के नेतृत्व में पंजाब में सरकार चला रही है। सिद्धू ने यह भी दावा किया कि भगवंत मान के सत्ता की गद्दी पर बैठने के बाद कानून व्यवस्था में भारी गिरावट देखने को मिली है।

सिद्धू ने पूर्व विधायक नवतेज सिंह चीमा और अश्विनी सेखरी के साथ पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से चंडीगढ़ में मुलाकात की और बैठक के दौरान राज्य की कानून व्यवस्था सहित विभिन्न मुद्दों को उठाया। मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता ने कहा कि राज्यपाल ने धैर्य से उनकी बात सुनी।

सिद्धू ने कहा, ‘उन्होंने ज्वंलत मुद्दों पर अपनी चिंता व्यक्त की।’ पंजाब में कांग्रेस इकाई के पूर्व अध्यक्ष सिद्धू ने कहा कि मान सरकार के अधीन राज्य की कानून व्यवस्था में तेजी से गिरावट आ रही है।’ उन्होंने दावा किया कि पिछले एक महीने में राज्य में 40 लोगों की हत्या हुई है। सिद्धू ने सवाल किया, ‘क्या वह (भगवंत मान) पंजाब की चिंता करते हैं? उन्होंने कहा, ‘रब्बर का गुड्डा’ पंजाब का मुख्यमंत्री बन गया है।’

सिद्धू ने दिल्ली से ‘रिमोट कंट्रोल’ के जरिए आप नेता अरविंद केजरीवाल की ओर से पंजाब की सरकार चलाने के विपक्ष के आरोप की ओर इशारा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब सरकार पुलिस का इस्तेमाल उनको निशाना बनाने के लिए कर रही है जो केजरीवाल के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। सिद्धू ने कहा, ‘आप पुलिस का राजनीतिकरण कर उसका इस्तेमाल अपने हित में करने के लिए कर रही हैं।  यह बदलाव है या बदला…बदले की राजनीति की शुरुआत हो गई है।’

बता दें कि सिद्धू की यह टिप्पणी आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कथित भड़काऊ बयान देने के मामले को लेकर पूर्व आप नेता कुमार विश्वास और कांग्रेस नेता अल्का लांबा के घर पंजाब पुलिस के पहुंचने के एक दिन बाद आई है। दोनों नेताओं को पूछताछ के लिए 26 अप्रैल को समन किया गया है।

Related Articles

Back to top button