छत्तीसगढ़बिलासपुर

बेजा कब्जा करने वालों और कबाड़ियों के तीन अवैध निर्माण हटाए, रास्ता बंद करने की जांच ….

बिलासपुर । हेमूनगर में रास्ता रोक कर जमीन को घेरने के लिए बाउंड्री निर्माण के मामले में जोन कमिश्नर ने मौके पर पहुंच कर जांच की। इधर, भवन शाखा और अतिक्रमण निवारण दस्ते ने 3 कबाड़ियों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए उनके द्वारा रोड पर रखे गए सामान को जब्त कर लिया।

नगर निगम द्वारा स्मार्ट रोड तथा सार्वजनिक महत्व के स्थानों पर लगाए गए ग्रिल काट कर ले जाने, निगम संपत्तियों की चोरी की घटनाओं के बाद निगम प्रशासन एक्शन के मूड में आ गया है। बिना अनुमति सड़क पर कबाड़ का धंधा करने वालों के विरुद्ध बुधवार को लगातार तीसरे दिन भी कार्रवाई जारी रही।

वहीं सिरगिट्टी और यदुनंदन नगर में बिना अनुमति अवैध निर्माण के मामले में निर्माण हटाने की कार्रवाई की गई। ये कार्रवाई नगर निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत के निर्देश पर की गई।

भवन अधिकारी सुरेश शर्मा ने बताया कि सिरगिट्टी के बन्नाक चौक के पास तीन कबाड़ व्यवसायी शेख फारूक,अकील खान और अन्नू खान के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनका कबाड़ का सामान जब्त कर लिया गया । इसके अलावा स्वास्तिक कबाड़ी, छोटू कबाड़ी के सामानों को भी जब्त किया गया।

कबाड़ व्यापारी रामविलास चौहान,बबलू खान, पिंटू चौहान, छोटू कबाड़ी, स्वास्तिक कबाड़ी और सालिक राम कबाड़ी को सामान हटाने के लिए एक दिन की मोहलत दी गई। सिरगिट्टी में प्रीति धूरी, असलम खान और यदुनंदन नगर में शौकत खान के अवैध निर्माण ढहाए गए।

हेमूनगर वार्ड क्रमांक 45 के लोगों ने कलेक्टर से अवैध प्लाटिंग की शिकायत करते हुए निस्तारी रास्ता कब्जा मुक्त कराने की मांग की है। शिकायत के मुताबिक रितेश सिंह का प्लाट खसरा नंबर 1175/1 मौजा तोरवा 54 डिसमिल भूमि को प्लाट काटकर शिकायतकर्ताओं को बेचा गया था। अब विक्रेता व अन्य के द्वारा स्तािरी रास्ता एक तरफ से बंद कर उस पर कब्जा किया जा रहा है। काियत के बाद बुधवार को जोन कमिश्नर रमेश पांडेय ने जांच की।

Related Articles

Back to top button