मध्य प्रदेश

संयुक्त पंजीयक सहकारिता विभाग का रीडर 20 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार

सहायक समिति प्रबंधक पद का आदेश जारी करने के लिए ले रहा था रिश्वत

जबलपुर। लोकायुक्त पुलिस की टीम ने यहां सिविक सेंटर स्थित सहकारिता विभाग के संयुक्त पंजीयक कार्यालय में रीडर राकेश कोरी को आज सोमवार को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। घूसखोर रीडर ने सुरेश कुमार सोनी से सहायक समिति प्रबंधक का आदेश जारी करने को लेकर उक्त रिश्वत की मांग की थी। लोकायुक्त टीम ने यह कार्रवाई फरियादी सुरेश सोनी की शिकायत पर की।

लोकायुक्त पुलिस के अनुसार फरियादी सुरेश सोनी ने लोकायुक्त एसपी को शिकायत की थी कि वह बरगी सेवा सहकारी समिति में सहायक समिति प्रबंधक के पद पर पदस्थ था। सीनियर होने के बाद भी उससे जूनियर को वरिष्ठ सहायक समिति प्रबंधक के पद पर पदस्थ कर दिया था। इसके चलते उसने सहकारिता संयुक्त संचालक कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। संयुक्त पंजीयक कोर्ट ने सुरेश सोनी के पक्ष में फैसला सुनाया। कोर्ट का यह आदेश लेकर फरियादी सहकारिता विभाग पहुंचा। इसके बाद भी कोर्ट के आदेश पर गौर नहीं किया गया, लिहाजा सहकारिता कोर्ट ने इसे अवमानना माना। इस बीच रीडर राकेश कौरी ने फरियादी से चर्चा कर उसका साथ देने 20 हजार रुपए मांगे, जिसकी शिकायत जबलपुर लोकायुक्त एसपी से की गई।

फरियादी सुरेश सोनी आज सोमवार को अवमानना की पेशी पर सहकारिता न्यायालय आया था, जहां संयुक्त पंजीयक के रीडर राकेश कौरी ने सुरेश सोनी से 20 हजार रुपए मांगे और कहा कि आज ही आपकी वरिष्ठ समिति अधिकारी की ज्वाइनिंग करवा दी जाएगी। योजनानुसार फरियादी से जैसे ही रीडर ने रिश्वत के रुपए लिए वहां पहले से मौजूद लोकायुक्त टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया

Back to top button