मध्य प्रदेश

एमपी के सरकारी कॉलेज के आफिशियल फेसबुक पेज पर आम आदमी पार्टी का प्रचार …

भोपाल। मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम जिले के सिवनी मालवा के सरकारी कॉलेज की ऑफिशियल फेसबुक आईडी को किसी ने हैक कर लिया और उस पर अपनी पोस्ट डाल दी। हैकर ने इसमें राजनीति से जुड़ी पोस्ट कर दी है। इसके बाद से ही बवाल मचा हुआ है।

इस पोस्ट में सत्ता बदलने के साथ किस्मत बदलने की बात कही गई है, जिसमें अस्थायी कर्मचारियों को नियमित करने में इंतजार पर पीएम और सीएम पर निशाना साधते हुए बदलाव के लिए आम आदमी पार्टी को समर्थन देने की ओर इशारा किया गया है। इस मामले की कॉलेज प्राचार्य ने थाने में लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस इस शिकायत के आधार पर साइबर सेल से जांच करवाएगी।

प्राचार्य ने ये की है शिकायत

शासकीय कुसुम महाविद्यालय, सिवनी मालवा के प्राचार्य ने पुलिस को अवगत कराया है कि वर्ष 2011 में कॉलेज का फेसबुक पेज निर्मित किया गया था, जिसमें अध्यापक कॉलेज से जुड़ी गतिविधियों की पोस्ट करते हैं। एक दिन पहले किसी व्यक्ति ने फेसबुक पेज की प्रोफाइल फोटो एवं अन्य अवांछनीय पोस्ट एडमिन के रूप में उपयोग की हैं। 5 घंटे पहले प्रोफाइल फोटो भी बदल दिए हैं। इस तरह का अवांछनीय कार्य की जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

कुसुम महाविद्यालय के प्राचार्य राजेश रघुवंशी ने इस संबंध में बताया कि उन्होंने थाने में आवेदन देकर कॉलेज के ऑफिशियल एफबी पेज हैक होने की शिकायत कर मामले की जांच की मांग की है। हम कॉलेज स्तर से भी आईडी की जांच कर रहे हैं। वहीं, लीड कॉलेज, नर्मदापुरम की प्राचार्य कामिनी जैन का कहना है कि कुसुम महाविद्यालय के प्राचार्य को नोटिस जारी कर जानकारी ली जाएगी। शासकीय महाविद्यालय की सोशल आईडी से इस तरह की गतिविधियां होना पूरी तरह गलत है।

Related Articles

Back to top button