Breaking News

9 जिलों में और बढ़ा नाइट कर्फ्यू का टाइम, पंजाब के कैप्टन ने दिए और सख्ती के संकेत …

नई दिल्ली (पंकज यादव) । पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए धीरे-धीरे और सख्ती बढ़ाई जा रही है। इस बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नाइट कर्फ्यू की अवधि को 2 घंटे और बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने ऐलान किया कि आज यानी गुरुवार रात से नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग रात 9 बजे से सुबह पांच बजे तक होगी। इससे पहले नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक थी। यानी पंजाब के नौ जिलों में नाइट कर्फ्यू के समय में और दो घंटे की बढ़ोतरी की गई है।

जिला प्रशासन के अधिकारियों को संबोधित करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि विशेषज्ञों के परामर्श से अगले दो दिनों में और अधिक प्रतिबंध लगाए जाएंगे। राज्य में कोरोना की स्थिति खतरनाक है। मैं इसे लेकर काफी सख्त होने जा रहा हूं।  दरअसल, आज यानी गुरुवार से राज्य के 22 जिलों में से नौ जिलों में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। पंजाब के लुधियाना, पटियाला, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब, जालंधर, शहीद भगत सिंह नगर,रूपनगर, कपूरथला और होशियारपुर इस नाइट कर्फ्यू की जद में रहेंगे, जहां नौ बजे से ही पाबंदियों की शुरुआत हो जाएगी। बता दें कि पंजाब में कोरोना वायरस से मृत्यु दर सबसे अधिक है।

पंजाब में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और बुधवार को यहां कोविड-19 के 2,039 नए मरीज सामने आए, जबकि संक्रमण से 35 और लोगों की मौत हो गई। पिछले सप्ताह में पंजाब में 200 से अधिक लोगों की मौत हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बुधवार शाम तक पंजाब में 2039 नए कोरोना केस दर्ज किए गए और 35 लोगों की मौतें हुई हैं। इसके अलावा, 283 लोग ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। पंजाब सरकार लोगों से धार्मिक स्थलों की आवाजाही को नियंत्रित करने बारे हिमाचल सरकार के अनुरोध पर विचार कर रही है।

भारत में आज यानी गुरुवार को कोविड-19 के 35,871 नए मामले दर्ज किए गए, जो 100 से अधिक दिनों में एक दिन में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले हैं। इसके साथ ही संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 1,14,74,605 पर पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, लगातार आठवें दिन कोरोना वायरस के मामले बढ़ने से संक्रमितों की संख्या 2,52,364 पर पहुंच गई है जो संक्रमण के कुल मामलों का 2.20 प्रतिशत है।

सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार, मरीजों के स्वस्थ होने की दर गिरकर 96.41 प्रतिशत हो गई है। आंकड़ों के अनुसार, 172 और कोविड-19 से लोगों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,59,216 हो गई है। एक दिन में कोरोना वायरस के 35,871 मामले 102 दिन में संक्रमण के सर्वाधिक मामले हैं। छह दिसंबर को संक्रमण के 36,011 नए मामले सामने आए थे।

error: Content is protected !!