मध्य प्रदेश

महापुरुषों के नाम पूरे लिए जाएंगे अपमान नहीं सहा जायेगा, जल्द होगा प्रविधान …

ग्वालियर। मुख्यमंत्री ने कहा कि महापुरुषों के नाम पूरे लिए जाएंगे। अब उनका अपमान प्रदेश में सहा नहीं जाएगा। इसके लिए प्राविधान किया जाएगा। महापुरुषों के नाम पर जिन शहरों के नाम है। उनका पनाम पूरा लिखा जाएगा। जैसे ग्वालियर महारानी लक्ष्मी बाई कालेज को एमएलबी कहते हैं और भोपाल में तात्याटोपे नगर को टीटी नर कहा जाता है।

लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। यह बात प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने शुक्रवार को फूलबाग में आयोजित अभाविप के अधिवेशन में कही। फूलबाग मैदान में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 55वां प्रांतीय अधिवेशन का उद्घाटन मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया।

वे मुरैना में कृषि मेला का शुभारंभ कर पहुंचे थे। पहले उनका स्वागत किया गया। आपको बता दें कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के भव्य प्रांतीय अधिवेशन में भारी संख्या में लोग पहुंचेंगे। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रफुल्ल अकांत मौजूद रहेंगे। वहीं कार्यक्रम में प्रांत अध्यक्ष धर्मेंद्र राजपूत और प्रांत मंत्री राजेश पाराशर भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा स्वागत समिति के अध्यक्ष डॉ. पुरेंद्र भसीन, स्वागत समिति के सचिव रविंद्र चौहान, महानगर अध्यक्ष सत्य प्रकाश सिंह तोमर और महानगर मंत्री कृष्णा बघेल भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

इस अधिवेशन को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की तैयारियां पिछले काफी समय से बड़े जोर शोर से चल रही है। ऐसे में विद्यार्थी परिषद ने शहर के मुख्य चौराहों, जीवाजी विश्वविद्यालय सहित तमाम शैक्षणिक संस्थानों में झंडे बैनर लगाकर शहर को खूब जमकर सजाया है।

Related Articles

Back to top button