छत्तीसगढ़रायपुर

ऑटो पार्ट्स की दुकान में भीषण आग, दमकल कर्मियों ने कई घंटों की मशक्कत के बाद बुझाया …

अंबिकापुर। सरगुजा संभाग मुख्यालय अंबिकापुर के ब्रह्मरोड स्थित संचालित टायर, मोबिल व ऑटो पार्ट्स के थोक दुकान व गोदाम में मंगलवार की सुबह शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। आगजनी में 1 करोड़ से अधिक का सामान जल गया। आग पर काबू पाने फायर ब्रिगेड की टीम को घंटों मशक्कत करनी पड़ी। हिरायशी इलाके में आगजनी से लोग दहशत में आ गए।

कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ निवासी व्यवसायी गुरुप्रीत सिंह भाटिया अंबिकापुर के ब्रह्मरोड में टायर, मोबिल व ऑटो पार्ट्स की थोक दुकान खालसा ट्रेडिंग कंपनी का संचालन करते हैं। दुकान के ऊपरी मंजिल में उनका परिवार भी निवासरत है। मंगलवार की सुबह लोगों ने दुकान के शटर से धुंआ निकलता देख इसकी सूचना दुकान संचालक को दी। दुकान संचालक ने तत्काल इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाना शुरू किया। घनी आबादी इलाके में आगजनी व आग फैसले की आशंका में लोग दहशत में आ गए थे।

करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद टीम ने आग पर काबू पा लिया, लेकिन दुकान व गोदाम में रखा लगभग सारा सामान जलकर खाक हो गया था। दुकान संचालक के अनुसार आग से उसे करीब 1 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। दुकान में दोपहिया-चारपहिया व बड़े वाहनों के काफी संख्या में टायर व मोबिल तथा ऑटो पार्ट्स रखे हुए थे। आग लगने का कारण फिलहाल शॉर्ट-सर्किट बताया जा रहा है।

टायर व मोबिल गोदाम शहर के रिहायशी इलाके में संचालित है। गोदाम के अगल-बगल बड़ी-बड़ी बिल्डिंग्स है, जिसमें लोग परिवार सहित रहते हैं। आग फैलने की आशंका को देखते हुए फायर ब्रिगेड की टीम को सकरी गली में आग बुझाने काफी मशक्कत करनी पड़ी। गोदाम में दो जगह दीवार तोडऩी पड़ी तब आग बुझाने का काम शुरू हुआ। आग काफी भीषण था, जिसकी वजह से बहुत सारा सामान खाक हो गया।

Related Articles

Back to top button