देश

झारखंड में बड़ा हादसा, 3 मंजिला इमारत गिरने से तीन की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

झारखंड
झारखंड में भी सूरत जैसा बड़ा हादसा हो गया है। यहां तीन मंजिला इमारत गिरने से हड़कंप मच गया है। इस हादसे में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका है। एनडीआरएफ औ जिला अधिकारियों की टीमें मौके पर मौजूद हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है। घटना झारखंड के देवघर की बताई जा रही है। इमारत के गिरते ही चीख पुकार मच गई और रेस्क्यू टीम तुरंत मौके पर पहुंची। इस घटना में तीन लोगों के घायल होने की खबर है जिसमें एक बच्चा भी शामिल है।

मलबे से 6 लोगों को बाहर निकाला गया था। इन सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया जिनमें से एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोगों के अब भी फंसे होने की आशंका है। देवघर के डीसी विशाल सागर ने कहा, यहां एक तीन मंजिला इमारत गिर गई है। दो लोगों को रेस्क्यू कर सदर अस्पताल भेज दिया गया है। एनडीआरएफ की टीमें भी तुरंत मौके पर पहुंच गईं। बताया जा रहा है कि कुछ और लोग मलबे में फंसे हुए हैं। ऐसे में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। उन्होंने कहा, शुरुआती जानकारी के मुताबिक यहां कुछ निर्माण कार्य चल रहा था। संभानना यह भी जताई जा रही है कि घर उतना मजबूत नहीं था और इसी की वजह से गिर गया। उन्होंने कहा, मामले की जांच की जाएगी लेकिन  फिलहाल प्राथमिकता लोगों की जान बचाना है।

इससे पहले शनिवार को सूरत में पांच मंजिला इमारत के गिरने से हड़कंप मच गया था। यह घटना सचिन जीआईडीसी इलाके की है। इसमें 7 लोगों की मौत हो गई थी जबकि एक औरत को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। यह हादसा इतना भीषण था कि मलबे के नीचे से लोगों की आवादें आ रही थीं।

घटना को 12 घंटे से ज्यादा का समय बीत चका है और रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है। बताया जा रहा है कि कुछ और लोग मलबे में फंसे हो सकते हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद हैं। इमारत का निर्माण साल 2017 मे ंकिया गया था। इमारत मेैं कुल 30 फ्लैट थे जिनमें 5 में लोग रह रहे थे। घटना के वक्त कुछ लोग काम पर गए हुए जबकि कुछ घर में सो रहे थे।

 

Back to top button