मध्य प्रदेश

ग्रामीण विकास योजनाओं में मध्यप्रदेश ‘स्टार परफॉर्मर, अपर मुख्य सचिव मलय श्रीवास्तव ने की विभागीय कार्यों की समीक्षा …

भोपाल। अपर मुख्य सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास और विकास आयुक्त मलय श्रीवास्तव ने कहा है कि ग्रामीण विकास की योजनाओं में मध्यप्रदेश ‘स्टार परफॉर्मर’ है। प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण, ग्राम सड़क योजना, राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन आदि के क्रियान्वयन में मध्यप्रदेश देश में अग्रणी है। विभागीय अधिकारी पूरी तन्मयता, मेहनत और निष्ठा के साथ कार्य करते रहें और सभी योजनाओं में प्रदेश और बेहतर प्रदर्शन करें।

अपर मुख्य सचिव श्रीवास्तव विकास आयुक्त कार्यालय, विंध्याचल भवन में विभागीय कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। मुख्य कार्यपालन अधिकारी ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण सुश्री तन्वी सुंद्रियाल और मुख्य कार्यपालन अधिकारी ग्रामीण आजीविका मिशन ललित मोहन बेलवाल उपस्थित थे। अपर मुख्य सचिव श्रीवास्तव ने निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में सभी पात्र हितग्राहियों को समय-सीमा में विभागीय योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ सुनिश्चित किये जाएँ।

केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं का प्रदेश को अधिक से अधिक लाभ मिले, इसके लिए संबंधित अधिकारियों से निरंतर समन्वय कर केन्द्र सरकार से जितने संसाधन लाये जा सकें लाये जाएँ। श्रीवास्तव ने इसके पूर्व विकास आयुक्त कार्यालय का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कार्यालय भवन और कार्य-स्थल पर स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने को कहा।

Related Articles

Back to top button