नई दिल्ली

केजरीवाल की सिंगापुर यात्रा रद्द, ‘आप’ ने पीएम नरेंद्र मोदी और LG को ठहराया जिम्मेदार ….

नई दिल्ली। दिल्ली के यशस्वी मुख्यमंत्री और मोदी सरकार के बीच कई दिनों की रस्साकशी के बाद केजरीवाल की सिंगापुर यात्रा रद्द कर दी गई है। सिंगापुर यात्रा की इजाजत ना मिलने के बाद दिल्ली सरकार ने मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए अधिकारिक बयान जारी किया है। अगस्त के पहले सप्ताह में आयोजित वर्ल्ड सिटीज समिट के लिए केजरीवाल को सिंगापुर आमंत्रित किया गया था।

अधिकारिक बयान में दिल्ली सरकार ने कहा कि सिंगापुर यात्रा की सभी प्रक्रिया 20 जुलाई तक पूरी करनी थीं, लेकिन उराज्यपाल ने 21 जुलाई को फाइल वापस की। आम आदमी पार्टी ने बताया कि केन्द्र और उप-राज्यपाल से अनुमति लेने के लिए लम्बा वक्त लगता है, इसलिए बची हुई प्रक्रिया पूरी नहीं की गई।

अधिकारिक बयान में दिल्ली सरकार ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि,”सिंगापुर में होने वाली वर्ल्ड सिटी समिट में मुख्यमंत्री केजरीवाल के ना शामिल होने पर दिल्ली और देश को जो शर्मिन्दगी झेलनी पड़ेगी उसके लिए केवल और केवल मोदी सरकार जिम्मेदार है”

दिल्ली सरकार ने बयान में आगे कहा कि मुख्यमंत्री की सिंगापुर यात्रा की फाइल 7 जून को ही उप-राज्यपाल को भेज दी गई थी, लेकिन वो डेढ़ महीने तक चुप बैठे रहे और 21 जुलाई को जब फाइल वापस किए तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

मोदी सरकार ने कहा कि सिंगापुर ने आवेदन में देरी के कारण केजरीवाल का आमंत्रण रद्द कर दिया। 20 जुलाई आवेदन की आखिरी तारीख थी लेकिन वो आवेदन नहीं कर पाए जिस कारण उनका आमंत्रण सिंगापुर ने रद्द कर दिया । केन्द्र ने आगे बताया कि केजरीवाल ने विदेश मंत्रालय को अनुमति के लिए पत्र 21 जुलाई को लिखा ,तब तक सिंगापुर जाने की आखिरी तारीख निकल चुकी थी।

Related Articles

Back to top button