देश

जदयू मुक्त मणिपुर पर BJP को JDU ने दिया करारा जवाबः विधायक तोड़ा है, वोट बैंक तोड़कर दिखाएं …

पटना। पटना के कर्पूरी सभागार में जनता दल यूनाइटेड की 3 दिवसीय कार्यकारिणी की मीटिंग चल रही है। बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावे राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा समेत पार्टी के सभी महत्वपूर्ण नेता उपस्थित हैं। पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो चुकी है, जबकि आज 3:45 बजे से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी। मीटिंग में मणिपुर प्रकरण का मुद्दा भी चर्चा में है जहाँ बीजेपी ने जदयू के 5 विधायकों को तोड़कर अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है।

इस मसले पर जेडीयू के नेता अशोक चौधरी ने बीजेपी को करारा जवाब दिया है।  उन्होंने कहा है भाजपा ने हमारे विधायकों को तोड़ लिया है,  लेकिन हमारे वोट बैंक को तोड़ने में उसे कभी कामयाबी नहीं मिलेगी। कर्पूरी सभागार के बाहर मीडिया कर्मियों से बातचीत में अशोक चौधरी ने कहा की जब हम लोग गठबंधन में बीजेपी के साथ थे और उन्हें समर्थन दे रहे थे, तब हमारे विधायकों को तोड़ दिया।  अब तो हम उनके खिलाफ में हैं।  इसलिए बीजेपी का यह कदम चिंता का विषय नहीं है क्योंकि, मणिपुर में आज भी नीतीश कुमार की लोकप्रियता बरकरार है।  यही वजह है कि पिछले चुनाव में मणिपुर में जेडीयू के छह विधायक चुने गए थे।  चुनाव में पार्टी को 10% से ज्यादा वोट भी मिले थे।

अशोक चौधरी ने दावा किया कि हम अपने वोट बैंक को मणिपुर में और सुदृढ़ करेंगे और भाजपा को जनता जवाब देगी। चर्चा है कि पटना की  तीन दिवसीय मीटिंग में जदयू भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ कोई बड़ी रणनीति बना सकती है  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राष्ट्रीय स्तर पर सभी विपक्षी दलों के साथ मिलकर एकजुट एकजुटता बनाने का काम शुरू कर चुके हैं।  इस योजना के तहत नीतीश कुमार 5 सितंबर को तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली जाने का प्रोग्राम बना रहे हैं।

Related Articles

Back to top button