नई दिल्ली

आज लोकसभा चुनाव हों तो छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और गुजरात में क्या रहेंगे नतीजे, समझिए जनता का मूड …

नई दिल्ली। एक ओर जहां इस साल के आखिर में गुजरात में और अगले साल मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव में सभी राजनीतिक दल जुटे हुए हैं, वहीं दूसरी ओर जनता का मूड समझने की कोशिश भी हो रही है। गुजरात और मध्य प्रदेश में जहां भाजपा की सरकार है, वहीं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है। ऐसे वक्त में सर्वे इस बात को लेकर हुआ कि अगर देश में अभी लोकसभा चुनाव कराए जाएं तो नतीजे क्या हो सकते हैं।

देशव्यापी ओपिनियन पोल के मुताबिक, गुजरात में एनडीए पूरी तरह से क्लीन स्वीप करती हुई दिख रही है। गुजरात की सभी 26 सीटों पर एनडीए जीत हासिल करती हुई दिखाई दे रही है। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भी गुजरात की सभी 26 सीटों पर भाजपा जीती थी।

दूसरी ओर मध्य प्रदेश में 2019 के मुकाबले भाजपा को एक सीट का फायदा होता दिख रहा है। 2019 में एनडीए ने 29 में से जहां 27 सीटें जीती थीं, वहीं ओपिनियन पोल के मुताबिक, एनडीए अगर अभी चुनाव हों तो 28 सीटें जीत सकती है। वहीं छत्तीसगढ़ की 11 सीटों में से 10 सीटें एनडीए और एक सीट यूपीए के खाते में जाती दिख रही है। बता दें कि बीते लोकसभा चुनाव में भी परिणाम यही रहा था।

गौरतलब है कि तीनों राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों की तैयारियां चल रही थीं। ऐसे में अगर ओपिनियन पोल जनता के मूड के तौर पर विधानसभा चुनावों में नतीजों में बदलते हैं तो छत्तीसगढ़ में भाजपा अपनी खोई हुई सत्ता को दोबारा हासिल कर सकती है। वहीं मध्य प्रदेश और गुजरात में एकबार फिर से वापसी कर सकती है।

Related Articles

Back to top button