Breaking News

पाकी की आवाम कोरोना से कैसे बचाएगी अपनी जान, वैक्सीन की एक खुराक की कीमत 4225 रुपए …

नई दिल्ली (पंकज यादव) । पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पाकिस्तान का टीकाकरण अभियान काफी सुस्त है। वहां अगर कोई वैक्सीन खरीदना भी चाहे तो इसकी कीमत भारत की तुलना में इतनी अधिक है कि कोई लगवाने से पहले कोई दस बार सोचेगा। अब तक जो खबर सामने आई है, उसके हिसाब से पाकिस्तान में वैक्सीन की कीमत 4 हजार से अधिक हो सकती है। पाकिस्तान सरकार ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेज वृद्धि के मद्देनजर निजी कंपनियों द्वारा आयात किए गए कोविड-19 टीकों का अधिकतम खुदरा मूल्य तय करने का फैसला किया है।

पाकिस्तान के औषधि नियामक प्राधिकरण ने पिछले सप्ताह देश में आयातित कोविड-19 टीकों का अधिकतम खुदरा मूल्य तय करने की प्रक्रिया अधिसूचित की थी। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, रूसी टीके ‘स्पूतनिक वी’ की दो खुराकों का अधिकतम खुदरा मूल्य 8,449, जबकि चीनी टीके ‘कोनविडेशिया’ के टीके के एक इन्जेक्शन का दाम 4,225 रुपये होगा।

पाकिस्तान में अब तक वयस्क टीकाकरण केन्द्रों (एवीसी) के जरिये कोविड-19 टीकाकरण चल रहा है। सरकार द्वारा टीके खरीदे जाने की प्रक्रिया बहुत धीमी गति है और वह संवेदनशील लोगों को टीके लगाने के लिये मोटे तौर पर दान पर निर्भर है।

पाकिस्तान में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,669 नए मामले सामने आए हैं, जिसके साथ ही अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 630,471 हो गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार, कोरोना वायरस संक्रमण के चलते 20 और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 13,863 हो गई है।

Check Also

वैक्सीनेशन को लेकर को-विन पर बड़ा बदलाव, अब मिलेगा चार डिजिट का सिक्योरिटी कोड …

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए देश में तेजी से वैक्सीनेशन अभियान चल …

error: Content is protected !!
Secured By miniOrange