देश

बिहार-गया में हीट वेव से तीन की मौत और कई अस्पताल में भर्ती

गया.

गया में लगातार बढ़ रही लू और हीट वेव के कारण लोगों के मौत का सिलसिला लगातार जारी है। सोमवार को गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में हीट वेव के कारण भर्ती तीन मरीजों की मौत हो गई। इस मामले को लेकर एएनएमएमसीएच के उपाधीक्षक डॉ. नंदकिशोर पासवान ने बातचीत के दौरान दो मरीजों के मौत की पुष्टि की है।

हालांकि दूसरी ओर अधीक्षक डॉ. विनोद शंकर सिंह ने इस संबंध में पूछे जाने पर मौतों की छानबीन की बात कही। उपाधीक्षक डॉ. एनके पासवान ने बताया कि वर्तमान में एएनएमएमसीएच के हीट वेव वार्ड में 41 मरीज भर्ती हैं।

अचानक हीट वेव के दर्जनों मरीज पहुंचे अस्पताल
सोमवार को गया जिले में हीट वेव के कारण अनुग्रह नाराण्या मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल दो दर्जनों से अधिक मरीज अस्पताल पहुंचे। एक-एक कर हीट वेव से ग्रसित मरीजों को आते देख अस्पताल प्रशासन के होश उड़ गए। देखते-देखते हीट वेव के मरीजों की संख्या 41 पहुंच गई। वहीं इस संबंध में अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक ने डॉ. विनोद शंकर सिंह ने बताया कि हिट वेव वार्ड में हुई मरीजों की छानबीन की जा रही है। वहीं अस्पताल के उपाधीक्षक ने बताया कि हीट वेव के मरीजों के लिए बचे विशेष वार्ड से दो की मौत हुई है और 41 मरीज भर्ती हैं। बतातें चले कि बीते एक जून को अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल हीट वेव के लिए बने विशेष वार्ड से इलाज के क्रम में 7 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अस्पताल में हीट वेव के मरीजों के लिए 130 बेड का विशेष वार्ड बनाया गया है। अस्पताल प्रशासन ने अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में वार्ड बनाया गया है, जिसमें 48 बेड को सुरक्षित रखा गया है ताकि हिट वेव से संबंधित कोई भी मरीज आने पर शीघ्र इलाज की सुविधा मुहैया हो सके।

Back to top button