छत्तीसगढ़बिलासपुर

वार्ड 16 से भाजपा की श्रद्धा जैन ने कांगेस प्रत्याशी अनिता कश्यप को 232 वोट से हराया, बिलासपुर निकाय चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी जीतीं ….

बिलासपुर । वार्ड क्रमांक 16 विष्णु नगर में पार्षद पद के लिए हुए मतदान में दो हजार 15 महिला और दो हजार 12 पुरुष मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। जिला प्रशासन इस बार शांतिपूर्ण मतदान कराने में सफल रहा है। उपचुनाव में 52.18 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

बिलासपुर नगर निगम में वार्ड क्रमांक 16 कुदुदंड (विष्णु नगर) में भाजपा प्रत्याशी श्रद्धा जैन ने जीत दर्ज कर ली है। आखिरी राउंड में बीजेपी की श्रद्धा जैन ने कांग्रेस प्रत्याशी अनिता कश्यप को शिकस्त दी है। इसके साथ ही वार्ड 16 एक बार फिर भाजपा के कब्जे में चली गई है। मतगणना के दौरान विधायक शैलेश पांडे, महापौर रामशरण यादव और सभापति शेेख नसरुद्दीन समेत कांग्रेस के बड़े नेता मौजूद रहे।

मतदान के लिए आठ मतदान केंद्र बनाए गए थे। इनमें आठ मतपेटियों का इस्तेमाल किया गया था। सभी मतपेटियों की मतगणना एक साथ न होकर चरणवार की गई। प्रत्येक चरण में दो मतपेटियों की गणना की की गई। मतगणना कुल चार राउंड में हुए।

फैक्ट फाइल

  1. कुल मतदाता- 7,717
  2. महिला मतदाता- 3,945
  3. पुरुष मतदाता- 3,771

Related Articles

Back to top button