देश

कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए

श्रीनगर
जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए हैं। इस मुठभेड़ में एक सुरक्षाकर्मी भी शहीद हो गया। अधिकारियों ने ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को एक अलग मुठभेड़ में कम से कम एक सैनिक शहीद हो गया, जबकि चार आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों द्वारा इलाके में तलाशी अभियान शुरू करने के बाद कुलगाम जिले के मोदरगाम गांव में पहली मुठभेड़ शुरू हुई। सुरक्षा बलों ने कम से कम दो से तीन आतंकवादियों को उनके ठिकाने पर घेर लिया है।

मुठभेड़ की जानकारी देते हुए कश्मीर जोन पुलिस ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "कुलगाम जिले के मोदरगाम गांव में मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सुरक्षा बल काम पर लगे हुए हैं। आगे की जानकारी बाद में दी जाएगी।" पहले ऑपरेशन के शुरू होने के कुछ घंटों बाद ही कुलगाम जिले के फ्रिसल चिन्नीगाम गांव में एक और मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षा बलों को इलाके में लश्कर समूह के आतंकवादियों के होने की संभावना के बारे में सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्होंने तुरंत कार्रवाई की।

सुरक्षा बलों के गांव में पहुंचते ही गांव के एक घर में छिपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। दोनों स्थानों पर भीषण गोलीबारी जारी है। पिछले महीने की शुरुआत में, पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा की शाखा द रेजिस्टेंस फ्रंट के दो शीर्ष कमांडर पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान एक घर में फंस गए थे, जिसे वे छिपने के लिए इस्तेमाल कर रहे थे। सुरक्षाबलों ने सभी को मौत के घाट उतार दिया था। इस क्षेत्र में हाल ही में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि देखी गई है। पिछले महीने ही, सुरक्षा बलों ने डोडा जिले के गंडोह इलाके में तीन आतंकवादियों को सफलतापूर्वक मार गिराया था।

 

Back to top button