देश

आतिशबाजी से पंडाल में लगी भीषण आग, जान बचाकर भागे दूल्हा-दुल्हन…

पटना। पटना में शादी समारोह के दौरान आतिशबाजी के कारण रविवार देर रात बेली रोड स्थित महाराजा गार्डन में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते पूरा पंडाल खाक हो गया। स्टेज से दूल्हा-द़ल्हन को जान बचाकर भागना पड़ा। आसपास के मैरेज हॉल में भी भगदड़ मच गई। जब तक फायर बिग्रेड की गाड़ी आती महाराजा गार्डन में गेट छोड़ कुछ भी सुरक्षित नहीं बचा था। संयोग अच्छा रहा कि इस घटना में जान माल का नुकसान नहीं हुआ। आग आगे की तरफ से लगती तो जान बचा पाना मुश्किल हो जाता।


बेली रोड पर स्थित महाराजा गार्डन में देर रात शादी समारोह चल रहा था। इस दौरान जमकर आतिशबाजी हो रही थी। धूमधाम से हो रही शादी में भीषण अगलगी से खलल मच गया। आसपास के लोगों ने बताया कि महाराजा गार्डन में पटना के अशोक नगर निवासी राज कुमार की पुत्री की शादी थी। गया से देर शाम बारात आई। बारात के ठहरने की अलग से व्यवस्था थी महाराजा गार्डन में शादी का भव्य इंतजाम किया गया था। बारात आने के बाद जयमाला कार्यक्रम चल ही रहा था। इस दौरान आतिशबाजी से आग पकड़ ली। जयमाला हो रहा था और मंच पर आग लग गई। आग की लपटें तेजी से फैलते हुए पूरे महाराजा गार्डन को अपनी चपेट में ले ली। बारात में मौजूद सभी लोग सामान लेकर भागने लगे।

महाराजा गार्डन में काफी गैस सिलेंडर था। आग लगने की घटना के बाद सबसे पहले वहां से गैस सिलेंडर को हटवाया गया। अगर गैस सिलेंडर फटता तो आसपास के इलाकों में तबाही मच जाती, लेकिन लोगों ने काफी तत्परता से गैस सिलेंडर को वहां से हटवा दिया। इसके बाद समय नहीं बचा कि आग पर काबू पाया जा सके। आग की लपटों से गेट छोड़कर पूरा पंडाल जल गया। जयमाला के दौरान मंच पर लगी विशेष फुलझड़ी की चिंगारी से आग की आशंका है।

हालांकि, जयमाला के दौरान बाहर जमकर आतिशबाजी भी हो रही थी। आशंका है कि आकाश में जाने वाली फुलझड़ी और रॉकेट से भी आग लग सकती है। सूचना मिलते ही अग्निशमन की 6 गाड़ियां पहुंच गई और काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक महाराजा गार्डन में काफी कुछ जल चुका था। आग की घटना के बाद क्षेत्र में भगदड़ मच गई थी।

Related Articles

Back to top button