राजस्थान

बूंदी के मैरिज गार्डन में एसी कम्प्रेसर फटने से बुजुर्ग जिंदा जला

बूंदी.

शहर के नैनवां रोड स्थित एक मैरिज गार्डन में आग लगने का मामला सामने आया है. इसमें एक व्यक्ति जिंदा जल गया. मृतक अपनी दो पौतियों की शादी में शामिल होने के लिए आया था. ये हृदय विदारक घटना बुधवार सुबह 6 बजे घटी. हादसे के दौरान बुजुर्ग टेंट में बने अस्थायी रूम में अन्य लोगों के साथ सो रहा था. इसी बीच अचानक आग लग गई. आनन-फानन में अन्य लोग तो बाहर निकल गए, लेकिन 65 वर्षीय लाल मोहम्मद अंदर ही रह गए. ऐसे में आग की जद में आने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

घटना के बाद वहां हड़कंप मच गया और आनन-फानन में पुलिस और नगर परिषद की दमकल टीम को इसकी सूचना दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची अग्निशमन की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. दूसरी तरफ इस घटनाक्रम से शादी की खुशियां काफूर हो गई. दादा की मौत के बाद जिन दो लड़कियों की शादी होनी थी, उनके साथ ही परिवार के अन्य सभी लोग भी बिलखते नजर आए. पुलिस उपाधीक्षक अमर सिंह राठौड़ ने बताया कि नैनवां रोड स्थित पाइप फैक्ट्री के नजदीक शहनाई मैरिज गार्डन में बुधवार को टोडारायसिंह निवासी दो लड़कियों की शादी होनी थी. जिनके परिजन देर रात को ही यहां आकर ठहरे थे. उनके ठहरने के लिए कैंप जैसे टेंट के रूम बनाए गए थे. घटना के दौरान सभी लोग टेंट निर्मित अस्थायी रूम में सो रहे थे, जिनमें बच्चे और जवान लोग भी शामिल थे. वहीं, आग तेजी से फैली. ऐसे में वहां सो रहे लोग किसी तरह से भागने में कामयाब रहे, लेकिन मृतक बुजुर्ग आग की जद में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई. हालांकि, इस बीच दूसरे लोग बुजुर्ग को बचाने की कोशिश भी किए, लेकिन वो सफल नहीं हो पाए. इसके बाद नगर परिषद की दमकल मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया है, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. इस घटनाक्रम का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें आग लपटें दिखाई दे रही हैं.साथ ही लोग एक-दूसरे को बचाने का प्रयास करते नजर आ रहे हैं.

बताया जा रहा है कि इस कैंप जैसे टेंट में कई एयर कंडीशन लगे थे, जिनमें से किसी एक का कंप्रेसर शॉर्ट सर्किट से फट गया और उसी की वजह से आग लग गई. साथ ही बताया गया कि प्रथम दृष्टया मैरिज गार्डन में फायर सेफ्टी को लेकर कोई इंतजाम नहीं होने की बात सामने आई है.

Back to top button