लखनऊ/उत्तरप्रदेश

सीएम अरविंद केजरीवाल का CM योगी पर अटैक, कहा- दुनिया में शर्म से झुका दिया मुंह …

संत कबीर नगर। यूपी विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशियों के लिए प्रचार में जुटे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को संत कबीर नगर के खलीलाबाद में जनसभा की और भाजपा और योगी सरकार पर जमकर हमले किए। दिल्ली में मुफ्त, बिजली, सरकारी स्कूल और अच्छे अस्पतालों को लेकर दावे करते हुए केजरीवाल ने यूपी में भी आम आदमी पार्टी को जितवाने की अपील की। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना काल में हुई मौतों और बदइंतजामी ने दुनिया में भारत का शर्म से मुंह नीचा कर दिया।

केजरीवाल ने कोरोना काल में बदइंतजामी का आरोप लगाते हुए कहा, ”पिछली बार बीजेपी वालों ने कहा था कि यदि उत्तर प्रदेश में कब्रिस्तान बन रहे हैं तो श्मशान घाट भी बनने चाहिए। इन्होंने श्मशान घाट बहुत बना दिए मेरे ख्याल से। अब यदि स्कूल और अस्पताल बनवाने हों तो आम आदमी पार्टी को वोट देना।ये केवल श्मशान घाट बना सकते हैं, श्मशान घाट में भेजने का इंतजाम कर देते हैं मारकर लोगों को। कोरोना का टाइम याद करो कितने लोग मरे थे उत्तर प्रदेश में। नदी में लाशें बह रहीं थीं लोगों की। पूरी दुनिया ने देखा, जितनी बदइंतजामी उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने करी, पूरी दुनिया में भारत का मुंह नीचा हो गया। उसको याद करो।”

केजरीवाल ने आगे कहा, ”दिल्ली में पहले बिजली बहुत जाती थी, अब 24 घंटे बिजली कर दी। मुफ्त बिजली कर दी, लोगों को बिल नहीं आता। यूपी में होना चाहिए कि नहीं। केवल आम आदमी पार्टी कर सकती है। आम आदमी पार्टी ने यह भी ऐलान किया है कि यूपी में हमारी सरकार बनेगी तो हर महिला को हर महीने अकाउंट में 1000 रुपए देंगे। दिल्ली में पिछले 3-4 साल में मैंने 10 लाख युवाओं को नौकरी दी है। उत्तर प्रदेश में नौकरी चाहिए या नहीं बेरोजगारों को। यूपी में भी रोजगार देंगे और जब तक रोजगार नहीं मिलता बेरोजगारी भत्ता देंगे।” 

Related Articles

Back to top button