मध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान, जनता को सरकारी दफ्तर न आना पड़े, गाँव में ही मिले योजनाओं का लाभ- सीएम

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अब जनता को सरकारी दफ्तरों का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। अधिकारी और कर्मचारी गाँव में ही शिविर लगाकर पात्र व्यक्तियों को योजना का लाभ देंगे। मुख्यमंत्री बुरहानपुर जिले के ग्राम डवालीखुर्द में मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान शिविर को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर सीएम ने लंपी वायरस की रोकथाम और नियंत्रण के लिये टीकाकरण टीम को हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया। उन्होंने टीका दानदाता लंपी योद्धाओं को सम्मानित भी किया।

मुख्यमंत्री चौहान ने योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिये बुरहानपुर जिले के कलेक्टर प्रवीण सिंह की सराहना की। उन्होंने कहा कि जिले में अमृत सरोवरों के निर्माण और ग्रामीण क्षेत्र में घर-घर पानी पहुँचाने में उत्कृष्ट कार्य किया गया है। ऐसे कार्यों से ही मुझे आनंद और प्रसन्नता होती है। उन्होंने अच्छा काम करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों की टीम को बधाई और शुभकामनाएँ भी दीं।

मुख्यमंत्री ने जल-संवर्धन एवं अमृत सरोवर योजना के 31 करोड़ 18 लाख रूपये से अधिक लागत के 1284 कार्य का रिमोट बटन दबाकर ई-लोकार्पण किया। उन्होंने लाड़ली लक्ष्मी योजना की लाड़ली लक्ष्मियों को प्रमाण-पत्र दिये और आजीविका मिशन अंतर्गत 108 स्व-सहायता समूहों को एक करोड़ 12 लाख रुपये का ऋण प्रदान किया। उन्होंने अन्य हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ भी पात्र व्यक्तियों को वितरित किया। मुख्यमंत्री को जिले में नव-निर्मित 75 अमृत सरोवर की पवित्र मिट्टी से निर्मित श्रीगणेश जी की मूर्ति कलेक्टर प्रवीण सिंह ने भेंट की। पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस, नेपानगर विधायक श्रीमती सुमित्रा कास्डेकर और जन-प्रतिनिधि तथा अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button