मध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ली बीजेपी विधायक दल की बैठक, पेसा एक्ट, पार्टी प्रोग्राम पर चर्चा सीनियर नेता भी मौजूद रहे

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को अपने निवास पर भाजपा विधायक दल की मीटिंग ली। इसमें कल 20 नवंबर से प्रारंभ होने वाली जनजातीय गौरव यात्रा से लेकर सत्ता और संगठन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। बैठक में विधायकों से पेसा एक्ट, पार्टी प्रोग्राम, विकास के कार्यक्रम, योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति की जानकारी भी ली। साथ ही आगामी समय में होने वाले लोकार्पण, शिलान्यास व भूमिपूजन कार्यक्रम को लेकर चर्चा की। उन्होंने आगामी विधानसभा सत्र को लेकर भी मीटिंग में चर्चा की। बैठक में बीजेपी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन मंत्री हितानंद और गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा सहित बीजेपी के सीनियर नेता मौजूद रहे।

दरअसल, आदिवासी समुदाय में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए भाजपा घर-घर संपर्क अभियान से लेकर कई गतिविधियां संचालित कर रही है। पेसा के नियम लागू करने को इस दिशा में महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। इसे देखते हुए सत्ता और संगठन स्तर पर कार्ययोजना बनाई गई है। पेसा कानून में किए गए प्रविधानों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए जागरूकता अभियान चला रही है। बैठक में विधायकों से इसमें सक्रिय भागीदारी करने के लिए कहा गया। वहीं, आगामी माह में बड़े स्तर पर निर्माण कार्यों के लोकार्पण, भूमिपूजन व शिलान्यास कार्यक्रम प्रस्तावित हैं। इसकी रूपरेखा को भी बैठक में अंतिम रूप दिया गया। मुख्यमंत्री ने विधायक दल की यह बैठक पेसा एक्ट, आगामी निकलने वाली यात्राएं, पार्टी के कार्यक्रम, विकास के कार्यक्रम, शिलान्यास आदि को लेकर बुलाई थी, लेकिन इनमें कई अन्य विषयों पर भी चर्चा की गई।

बैठक में पार्टी प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन मंत्री हितानंद और गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा भी मंच पर थे, जबकि मंत्री और विधायक सामने बैठे थे। दोपहर करीब 12 बजे से शुरू हुई बैठक काफी देर तक चली। गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने इस बैठक को लेकर कहा कि बाकी दल विधानसभा सत्र होने पर ही विधायक दल की बैठक बुलाते हैं, लेकिन भाजपा सतत् संपर्क वाली पार्टी है। विधायकों की बैठकें होती रहती हैं। इसके जरिये विधायकों से किए गए कामों का नीचे से फीडबैक लेकर ऊपर और सरकार द्वारा किए गए और किए जाने वाले काम नीचे तक पहुंचाती है। सरकार द्वारा किए गए और किए जाने वाले विकास कार्यों, कार्यक्रमों आदि को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी ने विधायकों की यह बैठक बुलाई है।

Related Articles

Back to top button