मध्य प्रदेश

शिवपुरी में बस हादसा: अलसुबह ट्रक से भिड़ी तेज रफ्तार बस, 1 की मौत, 11 घायल, 3 की हालत गंभीर, महज 45 सीटर बस में भरे थे 117 यात्री …

शिवपुरी। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र अंतर्गत फोरलेन हाइवे पर एक खड़े ट्रक में यात्रियों से भरी हुई बस ने टक्कर मार दी। घटना में बस सवार एक यात्री की मौत हो गई, वहीं 11 यात्री इस हादसे में घायल बताए गए हैं। सभी घायलों को उपचार के लिए बदरवास स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। जहां से तीन गंभीर घायलों को शिवपुरी के जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जहां उनका इलाज जारी है। जानकारी के अनुसार, बदरवास थाना क्षेत्र के एनवारा और बूढ़ा डोंगर के बीच आज शनिवार की सुबह 5 बजे कानपुर से सूरत जा रही यात्री बस सड़क किनारे खड़े हुए एक ट्रक में जा घुसी।

बस में सवार उत्तर प्रदेश के उरई से सूरत जा रहे विमल चंद ने बताया कि बस चालक ने शिवपुरी में एक होटल पर नाश्ते के साथ शराब पी थी। जिसके बाद वह बस को तेज रफ्तार से दौड़ा रहा था। इसी दौरान बस चालक ने सड़क किनारे खड़े हुए ट्रक में टक्कर मार दी। 45 सीटर बस में लगभग 117 सवारियां भरी हुई थी। बस में सवार विमल चंद ने बताया की बस और ट्रक की भिड़ंत के बाद बस ट्रक को कई फीट तक खींचकर अपने साथ ले गई। हैरानी की बात तो यह है कि महज 45 सीटर बस में 117 यात्री भर रखे थे, ऊपर से नशे में धुत ड्रायवर बस भी तेज रफ्तार से चला रहा था। ऐसे में अनियंत्रित होकर बस एक खड़े ट्रक में जा घुसी। हादसे में बस के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए, वहीं अचानक हुई दुर्घटना से चीख-पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सकुशल रहे यात्रियों को सुबह दूसरी यात्री बस से आगे रवाना किया।

बदरवास थाना क्षेत्र में ग्राम एनवारा व बूड़ाडोंगर के बीच हुई बस और ट्रक की भीषण भिड़ंत में 11 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से तीन गंभीर रूप से घायल बताए जाते हैं। सभी घायलों को उपचार के लिए बदरवास के स्वास्थ्य केंद्र सहित जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। बस और ट्रक की भिड़ंत में धर्म सिंह (28), आकाश सिंह (22), भान सिंह (48), राजेश कुमार, चेतराम पाल (18), मजहर (18), संदीप (17), राजेश नायक (50) शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार जिस बस सवार की मौत हुई है, वह हादसे के बाद बस की सीटों में बुरी तरह से फंस चुका था। जिसे हादसे के 5 घंटे बाद निकाला गया। ऐसे में अगर समय रहते मृतक को बाहर निकाल लिया गया होता तो संभवत उसकी जान बच सकती थी। मृतक की पहचान नितिन गोस्वामी (18) के रूप में हुई। हादसे के बाद बस चालक और बस क्लीनर मौके से फरार हो गए। बदरवास थाना पुलिस ने हादसे की जांच शुरू करने के साथ ही चालक और क्लीनर की तलाश शुरू कर दी है।

 

Related Articles

Back to top button