मध्य प्रदेश

महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार से जनता का ध्यान हटाने चीता इवेंट कर रही बीजेपी की सरकार – कमलनाथ

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जनता का ध्यान महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और घोटालों से हटाने के लिए शिवराज सरकार चीता इवेंट कर रही है। श्योपुर जिले में सर्वाधिक कुपोषण है, लेकिन सरकार को इसकी चिंता नहीं है।

यह बात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने भोपाल में प्रदेश कांग्रेस के प्रतिनिधियों की बैठक से पहले मीडिया से चर्चा में कही। कांग्रेस प्रतिनिधियों की बैठक में संगठन चुनाव को लेकर चर्चा होगी। मीडिया से चर्चा में कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस सरकारों के समय किए गए कामों का श्रेय लेना भाजपा की आदत है। चीता भारत लेने की परियोजना तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के समय बनी थी। तभी नामीबिया से बातचीत प्रारंभ हुई थी। बाद में यह मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया और आखिरकार 2020 में इसकी अनुमति दी गई।  उन्होंने कहा कि गुजरात के गिर से शेर मध्य प्रदेश आने थे। कुनो में इसके लिए तैयारियां भी की गई थी, लेकिन सरकार इस पर अब कुछ भी नहीं कह रही है। जबकि, सुप्रीम कोर्ट गुजरात सरकार को शेर देने का आदेश दे चुका है, पर मध्य प्रदेश सरकार अब तक नहीं ला पाई है। उन्होंने बाघ व तेंदुओं के संरक्षण के लिए सरकार द्वारा कोई योजना नहीं बनाने को लेकर भी सवाल उठाए।

भाजपा दबाव और प्रभाव की राजनीति कर रही

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष अरुणोदय चौबे के कांग्रेस छोड़ने के प्रश्न पर कमलनाथ ने कहा कि भाजपा आज दबाव और प्रभाव की राजनीति कर रही है। आप किसी का दिल, मन व आत्मा की आवाज नहीं बदल सकते हैं। प्रदेश प्रतिनिधियों की बैठक को लेकर उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर संगठन चुनाव को लेकर चर्चा करेंगे।

Related Articles

Back to top button