देश

भाजपा ने मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की बजाय उनके बेटे को टिकट दिया, आज भरा नामांकन

नई दिल्ली
लोकसभा चुनाव में नामांकन के अंतिम दिन कैसरगंज से बीजेपी प्रत्याशी करण भूषण सिंह ने शुक्रवार को अपना पर्चा दाखिल किया है। भाजपा ने मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की बजाय उनके बेटे को टिकट दिया। बेटे करण पर पिता बृजभूषण की विरासत को भी संजोने की जिम्मेदारी होगी। नामांकन के दौरान उनके साथ सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह, संजीव सिंह, सुमित भूषण सिंह, नवाबगंज के चेयरमैन सत्येंद्र सिंह भी रहे। नामांकन करने पहले बृजभूषण के बेटे करण भूषण मंदिर गए। करण मंदिर में पूजा अर्चना की।  

आपको बता दें कि कैसरगंज संसदीय सीट से टिकट को लेकर जारी ऊहापोह गुरुवार दोपहर बाद सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करन भूषण सिंह को भाजपा प्रत्याशी बनाने की घोषणा होते ही समाप्त हो गया।अब तक पिता की कुश्ती और खेल प्रेम को संभालने वाले करण भूषण के ऊपर उनकी सियासी विरासत को भी संजोने की जिम्मेदारी आ गई है। 13 दिसम्बर 1990 को जन्मे करण भूषण सिंह ने डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्विद्यालय से बीबीएस करने के बाद एलएलबी किया है। उन्होंने वर्ष 2006 में हाईस्कूल और 2008 में इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की। अब तक वह यूरोप, आस्ट्रेलिया, दुबई, सिंगापुर और थाईलैंड की विदेश यात्रा कर चुके हैं। खास बात यह है कि उनके ऊपर कोई भी आपराधिक मामला नहीं दर्ज है।

सपा प्रत्याशी भगतराम ने किया नामांकन
इससे पहले कैसरगंज से सपा उम्मीदवार भगतराम मिश्रा निवासी बहराइच ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन किया। जबकि, विनीत कुमार सिंह निवासी ग्राम विश्ननोहरपुर नवाबगंज ने कैसरगंज से निर्दलीय नामांकन किया। चन्द्र प्रकाश सिंह पुत्र हरीशंकर सिंह निवासी मोहम्मद पुर ने भी इसी सीट से निर्दल प्रत्याशी के तौर पर पर्चा भरा।

Back to top button