देश

बिहार-पटना नौकरी के नाम पर लड़कियों से गंदा काम करने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

पटना.

नौकरी दिलाने के नाम पर कई लड़कियों को बंधक बनाकर यौन शोषण करने के मुख्य आरोपी तिलक कुमार को बिहार पुलिस ने उत्तरप्रदेश के गोरखपुर से गिरफ्तार कर लिया। अब पुलिस इस मामले में कुल नौ आरोपियों की तलाश कर रही है। इस मामले में पीड़ित लड़की के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इसके बाद मामले की जांच के लिए डिप्टी एसपी विनीता सिन्हा के नेतृत्व वाली एसआईटी का गठन किया गया था। पुलिस तिलक कुमार से पूछताछ कर रही है।

पीड़िता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि तिलक कुमार ने पहली बार जून 2022 में सोशल मीडिया पर उससे संपर्क किया, और उसे अच्छी नौकरी पाने के लिए मुजफ्फरपुर जाने के लिए कहा। इसके बाद वह डीवीआर नाम के संस्था से जुड़ी थी। अप्लाई करने पर चयन होने के बाद प्रशिक्षण के नाम पर 20 हजार रुपये की मांग की गई। रकम के जमा करने के बाद बहुत सारी लड़कियों के साथ अहियापुर थाना क्षेत्र में ही बखरी के पास एक मकान में रखा गया। इस दौरान में लगभग तीन महीना तक गुजर जाने के बाद भी जब सैलरी नहीं मिली तो उसने संस्था के सीएमडी तिलक सिंह के समक्ष अपनी बात रखी और तब उसे ये बताया गया कि 50 और लड़कियों को संस्था से जोड़ने पर उसकी सैलरी 50 हजार कर दी जाएगी।

कई लड़कियों को पुलिस ने छुड़ाया था
पीड़ित लड़की ने बताया कि वह 50 और लोगों को जोड़ने में असमर्थ है, तो उस पर दबाव बनाया गया और उसके मोबाइल के सभी कांटेक्ट लिस्ट के हिसाब से लोगों को जोड़ने की नसीहत दी गई और तब तक वह कंपनी की असलियत से वाकिफ नहीं थी और पैसे की लालच में अपने मोबाइल के सभी कॉन्टेक्ट लिस्ट के हिसाब से लोगों को कंपनी से जोड़ना शुरू किया। इसी बीच अहियापुर स्थित संस्था के कथित दफ्तर और एक हॉस्टल पर पुलिस की छापेमारी हुई और वहां से बहुत सी लड़कियों को पुलिस ने छुड़ाया भी था।

गर्भवती हुई तो जबरन गर्भपात भी करा दिया
पीड़िता ने आरोप लगाया कि तिलक सिंह ने उसके साथ जोर जबरदस्ती कर शारीरिक संबंध बनाया था। इस दौरान वह गर्भवती भी हुई। इस बात की भनक जब तिलक सिंह को लगी तो उसका जबरदस्ती गर्भपात भी करा दिया गया और जब जब मायके जाने की जिद की तो उसे जबरदस्ती मारपीट कर चुप कर दिया जाता था। पीड़िता ने दावा कि करीब 180 लड़कियों को नौकरी देने का झांसा देकर बंधक बनाया गया। उनके साथ मारपीट की गई। इनमें से कई लड़कियों के साथ यौन शोषण करने का आरोप लगाया जा रहा है।

Back to top button