देश

बिहार-भाजपा नेत्री डा. ज्योति पर हमला और मैनेजर को भी पीटा

गया.

गया जिले में अपराधियों ने भाजपा महिला नेत्री सह जनप्रतिनिधि पर हमला किया है। इस हमला में महिला नेत्री घायल हो गई हैं।  महिला नेत्री बोधगया की जिला पार्षद सह भाजपा नेत्री डा. ज्योति पासवान हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना के संबंध में स्थानीय लोगों का कहना है कि बोधगया की जिला पार्षद सह भाजपा के प्रदेश सह संयोजक पंचायती राज प्रकोष्ठ की डा. ज्योति पासवान पर आधा दर्जन असामाजिक तत्वों ने हमला कर दिया।

इस घटना में अपराधियों ने जिला पार्षद के मैनेजर के साथ भी मारपीट की। इस दौरान अपराधियों ने उसके गले का चेन छीन लिया। बदमाशों ने  जिला पार्षद के साथ मारपीट करने के कारण उनके शरीर के कई हिस्से में गंभीर चोट आई है। घटना बोधगया थाना क्षेत्र के दोमुहान के पास की है।

स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया इलाज
डा. ज्योति पासवान ने बताया कि अपने आपको अपराधियों के चंगुल से बचाते हुए बोधगया थाना पहुंची। वारदात के बाद जिला पार्षद ने जिलाधिकारी डा. त्यागराजन एस एम के साथ बात कर पूरी घटना से अवगत करवाया और अंगरक्षक की मांग की है। वारदात के बाद भाजपा नेत्री सह जिला पार्षद ज्योति पासवान बोधगया थाने पहुंच कर शिकायत दर्ज कराया। भाजपा नेत्री को घायल देख पुलिस सबसे पहले उन्हें स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बोधगया में इलाज करवाया।

चालक और मैनेजर के साथ भी की मारपीट
घटना के संबंध में डा. ज्योति पासवान ने बताया कि एक साल पहले दोमुहान के पास स्थित एक किराने दुकान के मालिक को उन्होंने एक लाख रुपये की मदद की थी। जल्द वापस करने की बात वह टाल मटोल कर रहा था। सोमवार को दोमुहान के पास कुछ ग्रामीण घर की मांग करने के लिए उन्हें रोककर बात कर रहे थे। इसी दौरान डा. पासवान ने अपने चालक को दुकान के मालिक से पैसे लेने के लिए भेजा तो दुकान के मालिक दूसरे पार्टी के होने के कारण अपने कुछ लोगों को बुला लिया। जिसके बाद देखते ही देखते उनके कई लोग वहां पहुंच गए। फोन कर बुलाए गए लोगों को देख दुकानदार का मनोबल बढ़ गया। उसके बाद बदमाशों ने डॉ ज्योति पासवान, उनके चालक और मैनेजर के साथ मारपीट करने लगे।

कई दिनों से मिल रहा था धमकी
डा. ज्योति पासवान ने आगे बताया किउसके बाद कई लोग  मेरी गाड़ी के पास पहुंचे और मेरे साथ मारपीट करने लगे। उन्होंने बताया कि दूसरे पार्टी के कार्यकर्ता होने के साथ दबंग रहे अपराधी ने एक महिला के ऊपर जानलेवा हमला किया है। मैं किसी तरह खुद को बचाने के लिए वहा से भागी। अगर मैं नहीं भागती तो मेरी जान चली जाती। उन्होंने पुलिस पर  जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी करे ताकि एक महिला प्रतिनिधि निडर होकर क्षेत्र में काम कर सके। वहीं भाजपा नेत्री ने बताया कि बीते कई दिनों से धमकी मिलते रहा है। मैं इस संबंध में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बोधगया को भी आवेदन देकर इस तरह के मामले से अवगत करवाते हुए अंगरक्षक के मांग करती हॅू। अगर मेरे साथ अंगरक्षक होता तो ऐसी घटना नहीं होती। हालांकि वारदात की सूचना मिलने के बाद पुलिस हरकत में आई और आरोपियों को पकड़ने के लिए विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है।

Back to top button