बिग ब्रेकिंग – भिलाई के डामर फैक्ट्री में लगी आग, दूर तक दिखाई दे रही है काला धुआं, जेसीबी जलकर खाक ….

17

रायपुर। छत्तीसगढ़ के भिलाई में एक डामर फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग की भयावहता इतनी अधिक थी कि 5 किमी दूर से लपटें और काले धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है। केमिकल की वजह से लगातार धमाके हो रहे हैं। आग की चपेट में आने से फैक्ट्री में खड़ी दो जेसीबी भी जलकर खाक हो गई है। हादसा जामुल थाना क्षेत्र के उत्कल हाइड्रो कार्बन में हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, मोतीलाल नेहरू नगर निवासी पंकज पोरवाल की लाइट इंडस्ट्रीयल एरिया में फैक्ट्री है। दोपहर करीब 1 बजे अचानक फैक्ट्री में आग लग गई। जिस सेक्शन में आग लगी है, वहां डामर के टैबलेट बनाने काम किया जा रहा था। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची, लेकिन स्थिति को देखते हुए एक और बुलाई गई है।

आग लगने के दौरान फैक्ट्री में एक के बाद एक 4 ब्लास्ट हुए हैं। आशंका जताई जा रही है कि वहां कैमिकल से भरे ड्रम में आग लगने से विस्फोट हुआ है। फायरकर्मी एक ड्रम बाहर निकाल कर लाए हैं। हालांकि तेज हवा के कारण बार-बार आग की दिशा बदल रही है ऐसे में फायर कर्मियों को भी दिक्कत आ रही है। बताया जा रहा है जहां आग लगी है, उसके पास ही एक अन्य यूनिट में कैमिकल से भरे ड्रम रखे हैं।