Breaking News

अरविंद केजरीवाल सरकार ने बनाया ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक, केजरीवाल बोले- नए कोविड केस घटकर 6500 पर आए …

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी लगातार जारी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को बताया दिल्ली में धीरे-धीरे कोरोना कम हो रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना केस और कम होकर 6500 पर आ गए हैं। संक्रमण दर भी घटकर 11% हो गई है। कल संक्रमण दर 12% थी। भगवान से ये ही प्रार्थना है कि जल्द से जल्द कोरोना खत्म हो जाए। केजरीवाल ने कहा कि हमारे डॉक्टरों, इंजीनियरों और कामगारों ने सिर्फ 15 दिनों में 1000 ICU बेड तैयार ​कर दिए, दुनिया भर के लिए ये एक मिसाल है। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं।

इसके साथ ही केजरीवाल ने ऐलान किया हम आज से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक शुरू कर रहे हैं। हमने दिल्ली के हर जिले में 200-200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का बैंक बनाया है। ऐसे मरीज जो होम आइसोलेशन में हैं अगर उन्हें ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है तो हमारी टीम दो घंटे में उनके घर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचा देगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर किसी व्यक्ति को कोरोना है, लेकिन वो किसी वजह से हमारे होम आइसोलेशन का हिस्सा नहीं है तो वो 1031 पर फोन कर होम आइसोलेशन का हिस्सा बन सकते हैं और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की मांग कर सकते हैं। हमारे डॉक्टर की टीम ये सुनिश्चित करेगी कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जरूरत है या नहीं।

error: Content is protected !!