छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़-बलरामपुर में कृषि मंत्री बोले-सभी वर्गों के काम कर रही मोदी और साय सरकार

बलरामपुर.

बलरामपुर रामानुजगंज नगर के वार्ड क्रमांक 9 में स्थित कम्युनिटी हॉल में आयोजित किसान सम्मेलन में कृषि मंत्री राम विचार नेताम सम्मिलित हुए जहां उन्होंने भवरमाल जलाशय योजना से से प्रभावित हुए ग्राम बुलगांव, धनपुरी एवं भवरमाल के 108 किसानों को 7 करोड़ 14 लाख 31 हजार 907 रुपए मुआवजा राशि का वितरण किया। इस दौरान उन्होंने उद्यान विभाग से किसान को फ़लदार, पौधे एवं सब्जी मिनी किट,जैविक खाद्य का वितरण किया। वहीं कृषि विभाग से रागी के मिनी किट एवं अरहर के मिनी किट का वितरण किया।

इस अवसर पर उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में आप लोगों ने प्रचंड बहुमत से अपना आशीर्वाद एवं प्यार देकर मुझे विधानसभा भेजा वही लोकसभा चुनाव में भी रामानुजगंज विधानसभा से ऐतिहासिक मतों से हमारे सांसद प्रत्याशी की जीत हुई। केंद्र की मोदी सरकार एवं राज्य की विष्णु देव साय सरकार समाज के सभी वर्गों के लिए काम कर रही है। सबका साथ, सबका विकास एवं सब का विश्वास के साथ आज नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लिए। मोदी गारंटी के तहत 3 करोड़ प्रधानमंत्री आवास बनेंगे कृषि की नई तकनीक के साथ उन्नत कृषि को बढ़ावा देने का कार्य केंद्र एवं राज्य की सरकारी कर रही है। इससे हमारे किसान समृद्ध एवं प्रगतिशील बनेंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विकास कार्यों की कोई कमी नहीं रहेगी जन भावनाओं के अनुरूप विकास से कार्य होंगे।

बिना काम किए निकाले करोडों रुपये
रामविचार ने सामने अपने उद्बोधन के दौरान कहा कि गम्हरिया जलाशय योजना के लिए जल संसाधन विभाग के द्वारा बिना काम किया 7 करोड़ 77 लख रुपए निकाल लिए गए वहीं अभी भी और बिल लगे हैं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग एवं जल संसाधन विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि अब काला पीला कार्य आपका नहीं चलेगा कार्य ईमानदारी पूर्वक होना चाहिए।

चार करोड रुपए लागत से लगेंगे नगर में ट्रांसफार्मर
रामविचार ने सामने कहा कि नगर की लो वोल्टेज की समस्या को दूर करने के लिए चार करोड रुपए लागत से साथ ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे वहीं वार्ड क्रमांक 1 में विद्युत सब स्टेशन भी बनवाया जाएगा ताकि नगर में विद्युत की समस्या ना हो वहीं उन्होंने शहर के गंदा पानी को पुल के नीचे निकालने के लिए सीवरेज की भी व्यवस्था किए जाने की बात कही।

क्षेत्र में दो उद्यानिकी महाविद्यालय की सौगात
कृषि मंत्री राम विचार नेताम ने कहा कि अगले बार आऊंगा तो कृषि महाविद्यालय के लिए भूमि पूजन करूंगा। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ भाजपा सरकार के पहले बजट में पोस्ट हार्वेस्ट मैनेजमेंट एवं प्रोसेसिंग टेक्नोलॉजी महाविद्यालय की सौगात दी थी जो पर पचावल सनवाल में खुलेगा। पूर्व में कृषि महाविद्यालय आरागाही में संचालित हो रहा है जहां 48 छात्र अध्यनरत है।

Back to top button