देश

भरभराकर गिरी पांच मंजिला इमारत, रेस्क्यू जारी, कई लोगों के दबे होने की आशंका

सूरत
सूरत में बड़ा हादसा हो गया है। यहां पांच मजिंला इमारत गिर गई है। इस घटना में 15 लोगों के घायल होने की खबर है जबकि कई अन्य लोगों के दबे होने की आशंका है। बताया जा रहा है कि सूरत के सचिन जीआईडीसी इलाके में मौजूद पांच मंजिला इमारत अचानक भरभराकर गिर गई। रिपोर्ट के मुताबिक इमारत के गिरने के पीछे भारी बारिश वजह बताई जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम तुरंत मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। फिलहाल इमारत का मलबा हटाने का काम किया जा रहा है। मलबे के नीचे कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है। रिपोर्ट के मुताबिक इमारत में करीब 10-15 लोग रह रहे थे।

इमारत के गिरने के बाद आसपास रहने वाले लोग तुरंत दौड़ कर आए और घायलों की मदद की। बताया जा रहा है कि इमारत जर्जर हो चुकी थी लेकिन फिर भी लोग अपनी जान जोखिम में डालकर वहां रह रहे थे। पुलिस और रेस्क्यू टीम मलबा हटाने की काम में जुटी हुई है. हालांकि मलबे के नीचे अभी तक कोई फंसा हुआ नहीं पाया गया है।  जिन लोगों को रेस्क्यू किया गया है उन्हें मामूली चोटें आई हैं।

दिल्ली में भी ऐसा हादसा
इससे पहले दिल्ली में भी एक ऐसा हादसा हो गया था जिसमें 6 साल के बच्चे की मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक दिल्ली में एक पुरानी इमारत का छत का हिस्सा ढह गया था जिसमें 6 साल के बच्चे को अपनी जान गंवानी पड़ गई। घटना हर्ष विहार इलाके की थी। घटना उस समय हुई जब बच्चा छत पर खेल रहा था। इस हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

Back to top button