मध्य प्रदेश

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सतना में मेडिकल कॉलेज सहित दी करोड़ों की सौगात, बोले- कांग्रेस जो 70 साल में नहीं कर पाई वो पीएम मोदी ने कर दिखाया

मध्य प्रदेश के सतना में पहली बार शबरी माता की जयंती पर महासम्मेलन आयोजित, कोल समाज के लाखों लोगों ने की शिरकत

भोपाल/सतना। मध्य प्रदेश के सतना में शुक्रवार को पहली बार शबरी माता की जयंती पर महासम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में कोल समाज के लाखों लोग शामिल हुए। कार्यक्रम में शिरकत करने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व सीएम शिवराज सिंह सतना पहुंचे। जहां उन्होंने दीप जलाकर महाकुंभ का शुभांरभ किया। इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री ने सतना को करोड़ों की सौगात दी। उन्होंने 50,699 लाख के कार्यों का शिलान्‍यास व 2,556 लाख के कार्यों का ई-लोकार्पण किया।

केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने सतना में कोल जनजाति महाकुंभ को संबोधित किया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नवनिर्मित शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय का लोकार्पण किया।

केंद्रीय गृह  मंत्री अमित शाह जी ने ‘कोल जनजाति महाकुंभ’ में विभिन्न योजनाओं के तहत हितग्राहियों को हितलाभ पत्रों का वितरण किया।

सीएम शिवराज सिंह ने करोड़ों के विकास कार्य सहित काेल समाज की बहनों हर माह 1000 रु. आहार अनुदान की भी दी सौगात

सीएम शिवराज सिंह ने 532 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी है। इसी के साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोल समाज की बहनों को हर माह 1000 रुपए आहार अनुदान के रुप में देने की भी घोषणा की। सतना मेडिकल कालेज की सौगात मिलने के बाद रोगियों को दिक्‍कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। रोगियों को समुचित स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं उपलब्‍ध हो सकेंगी।

गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल में जनजाति समाज के भाई-बहन को राष्ट्रपति नहीं बनाया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनजाति समाज वह गरीब परिवार की द्रौपदी मुर्मु को राष्ट्रपति बनाया। स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास में कोल जनजाति का योगदान स्वर्णाक्षरों में अंकित है।

केंद्रीय गृह अमित शाह जी द्वारा मां शारदा शक्तिपीठ मंदिर में दर्शन एवं पूजन

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मैहर में मां शारदा के दर्शन किए। उन्होंने मां शारदा की आरती उतारी। मंदिर परिसर में कन्या पूजन के बाद भंडारा में शामिल हुए। इसके बाद गृहमंत्री सर्किट हाउस के लिए रवाना हो गए।

खजुराहो एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अमित शाह की अगवानी की

ज्ञात हो कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार दोपहर को ट्रांसिट विजिट पर खजुराहो एयरपोर्ट पहुंचे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनकी अगवानी की एवं शॉल एवं पुष्पगुच्छ भेंटकर आत्मीय स्वागत किया। केंद्रीय गृह मंत्री और मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से सतना जिले के लिए रवाना हुए। केंद्रीय गृह मंत्री के आगमन पर एयरपोर्ट पर केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार, छतरपुर जिले के प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा, खजुराहो सांसद वी.डी. शर्मा, विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी, राजेश शुक्ला, पूर्व मंत्री ललिता यादव, नगरपालिका छतरपुर अध्यक्ष ज्योति चौरसिया, आईजी प्रमोद शर्मा, कलेक्टर संदीप जीआर, एसपी सचिन शर्मा, मलखान सिंह, अर्चना सिंह, अरविंद पटेरिया, सुरेंद्र चौरसिया ने भी केंद्रीय गृह मंत्री का पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

सतना में शबरी माता की जयंती पर पहली बार आयोजित महासम्मेलन में उपस्थित कोल समाज की महिलाएं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सतना में नवनिर्मित शासकीय मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण कर संबोधित किया।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सतना में शासकीय मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित किया।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सतना में शासकीय मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अमित शाह का शाल ओढ़ाकर सम्मान किया।

Back to top button