मध्य प्रदेश

सीईओ राउंड टेबल मीटिंग अहम सिद्ध होगी : मुख्यमंत्री शिवराज

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश उद्योगों की स्थापना के लिए सर्वाधिक अनुकूल है। इस अनुकूलता से देश के प्रमुख उद्यमियों को अवगत करवाने के साथ ही अन्य देशों तक यह संदेश पहुँचाकर मध्यप्रदेश में अधिकतम निवेश लाने का लक्ष्य है।

प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में औद्योगिक संभावनाओं को साकार करने के लिए आगामी 11 और 12 जनवरी 2023 को इंदौर में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट हो रही है। समिट के पूर्व आवश्यक वातावरण निर्माण के लिए 20 अक्टूबर को दिल्ली में हो रही सीइओ राउंड टेबल मीटिंग अहम सिद्ध होगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि 20 अक्टूबर को नई दिल्ली और 21 अक्टूबर को पुणे में विभिन्न संस्थानों के महत्वपूर्ण प्रतिनिधियों के साथ राउंड टेबल बैठकें हो रही हैं। नई दिल्ली में 20 अक्टूबर को समिट से संबंधित फ्लैग शिप इंवेस्टमेंट प्रमोशन इवेंट हो रहा है, जिसमें विभिन्न राजदूत हिस्सा लेंगे।

साथ ही इसमें अनेक बड़े इन्वस्टर्स शामिल रहेंगे। पुणे में विभिन्न औद्योगिक संस्थानों के सीईओ सहित सीआईआई (कन्फडेरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री) के प्रतिनिधियों के साथ राउंड टेबल बैठक होगी। मुख्यमंत्री चौहान ने आज मंत्रालय में हुई बैठक में नई दिल्ली औ पुणे की बैठकों की तैयारियों की जानकारी प्राप्त की।

प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन संजय कुमार शुक्ला ने बताया कि बैठकों के लिए आवश्यक प्रेजेंटेशन तैयार किए गए हैं। लघु फिल्म के माध्यम से मध्यप्रदेश के औद्योगिक परिदृश्य की जानकारी आमंत्रित प्रतिनिधियों को दी जाएगी।

Back to top button