Breaking News
रामदेव की पतंजलि कोरोना की दवा कोरोनिल बनाने का दावा करते हुए, File Photo.

पतंजलि योग पीठ में 83 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, बाबा रामदेव का भी हो सकता है कोविड टेस्ट …

नई दिल्ली (पंकज यादव) । योग और पतंजलि की दवाओं से कोरोना को ठीक करने का दावा करने वाले बाबा रामदेव और उनकी कंपनी पर कोरोना कुंडली मारकर बैठ गया है। पतंजलि योगपीठ में काम करने वाले 83 लोग कोरोना से गंभीर रूप से संक्रमित पाए गए हैं। योग गुरु बाबा रामदेव भी कोरोना के संदिग्ध मरीज बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है पतंजलि में 83 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये लोग बाबा रामदेव के अलग-अलग तीन संस्थानों में मिले हैं। इनमें से 46 कोरोना संक्रमित पतंजलि योग पीठ, 28 योग ग्राम और 9 कोरोना संक्रमित आचार्यकुलम में मिले हैं। पतंजलि कोरोना की दवा बनाने का दावा करती है पर खुद के कर्मचारियों को वह कोरोना से बचा पाने में असफल साबित हुई है। इसके पहले भी पतंजलि के उत्पादों पर भी बड़े सवाल खड़े होते रहे हैं।

[img-slider id="25744"]

हालांकि दावा किया गया है कि बाबा रामदेव के संस्थानों में कोई भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं है। तिजारावाला ने ट्वीटर हैंडल के जरिए दावा किया गया है कि मीडिया में चल रही बाबा रामदेव के संस्थानों में कोरोना संक्रमितों के मिलने की खबरें गलत हैं। कहा जा रहा है कि पतंजलि के बाहर ही सभी की कोविड जांच की जाती है और यदि कोई पॉजिटिव है तो उसे अंदर एंट्री नहीं दी जाती है। बताया जा रहा है कि योगग्राम, निरामयम, आचार्यकुलम, पतंजलि आदि संस्थानों में कोई कोरोना संक्रमित नहीं है। इस सभी संस्थानों में मरीजों की कोरोना टेस्टिंग के लिए सेंटर हैं। जो लोग भी संक्रमित पाए जाते हैं उन्हें संस्थानों में प्रवेश नहीं दिया जाता है।

बाबा रामदेव के संस्थानों में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमितों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग कराने में जुट गया है। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग कर रही स्वास्थ्य विभाग की टीम जरूरत पड़ने पर योग गुरु स्वामी रामदेव की भी कोरोना जांच कर सकती है।

उधर, उत्तराखंड में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। माना जा रहा है कि पतंजलि में कोरोना के मामले मिलने के बाद हरिद्वार के सीएमओ, बाबा रामदेव से कोविड जांच के लिए आग्रह कर सकते हैं।

Check Also

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने मोदी सरकार को चेताया- सिंगापुर वाला कोरोना वेरिएंट भारत में ला सकता है तीसरी लहर, बच्चों के लिए खतरनाक …

नई दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को सिंगापुर में मिले कोरोनावायरस …

error: Content is protected !!