देश

केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से 1 मजदूर की मौत, 20 मजदूर घायल, 3 लापता …

सूरत । गुजरात के सूरत शहर में केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि 20 मजदूर झुलस गए और तीन मजदूर अभी लापता हैं। फैक्ट्री के अंदर कूलिंग का काम अब भी जारी है।

सूरत के प्रभारी मुख्य अग्निशमन अधिकारी बसंत पारिख ने रविवार को कहा कि शनिवार रात करीब साढ़े 10 बजे सचिन गुजरात औद्योगिक विकास निगम (जीआईडीसी) क्षेत्र में स्थित अनुपम केमिकल इंडिया लिमिटेड की फैक्ट्री में खतरनाक केमिकलों से भरे कंटेनर में भीषण विस्फोट के बाद आग लग गई। उन्होंने कहा कि आग जल्द ही फैक्ट्री में फैल गई, जिसमें झुलसकर एक मजदूर की मौत हो गई।

सचिन जीआईडीसी के पुलिस निरीक्षक डी.वी. बलदानिया ने कहा कि देर रात शव बरामद किया गया। आग की चपेट में आने से 20 मजदूर झुलस गए और उनका शहर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि तीन अन्य मजदूर लापता हैं।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि हम लापता मजदूरों का पता लगाने के लिए फैक्ट्री परिसर की तलाशी ले रहे हैं। पारिख ने कहा कि दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाने में करीब दो घंटे लगे। उन्होंने कहा कि आग पर काबू पाने के बाद फैक्ट्री के अंदर एक मजदूर का झुलसा हुआ शव मिला।

 

Related Articles

Back to top button