Breaking News
.

अरविंद केजरीवाल का गुजरात में क्या है प्लान, चुनाव से पहले भंग की स्टेट यूनिट ….

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने अपनी गुजरात यूनिट को भंग कर दिया है। पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष को छोड़कर सभी नेताओं को दायित्व मुक्त कर दिया है। इसके साथ ही सारे मोर्चे भी भंग कर दिए गए हैं।

पार्टी का कहना है कि विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर यह फैसला लिया गया है। नई लीडरशिप और नए नेताओं की टीम के जरिए ऊर्जा भरने का काम किया जाएगा। इससे हिमाचल प्रदेश में भी ‘आप’ ने प्रदेश संगठन को भंग कर दिया था और फिर नई टीम चुनी थी। मंगलवार को ही हिमाचल के नए प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान आम आदमी पार्टी ने किया था।

पार्टी की ओर से जल्दी ही गुजरात के लिए नई टीम का ऐलान किया जाएगा। माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी संगठन का पुनर्गठन कर कुछ ऐसे नेताओं को शामिल करना चाहती है, जिनकी पब्लिक के बीच साख हो और जिन्हें चेहरे के तौर पर पेश किया जा सके।

आम आदमी पार्टी अब तक गुजरात विधानसभा चुनाव में कोई सीट नहीं जीत सकी है, लेकिन इस बार उसे उम्मीद है कि कांग्रेस से नाराज और निराश लोगों का वोट उसे मिल सकेगा। पार्टी ने सूबे की सभी 182 विधानसभा सीटों पर लड़ने की तैयारी शुरू की है।

आप के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल खुद कई बार गुजरात का दौरा कर चुके हैं। हाल ही में वह मेहसाणा गए थे और तिरंगा यात्रा के आयोजन में शामिल हुए थे। यही नहीं आम आदमी पार्टी की ओर से लगातार गुजरात मॉडल पर सवाल खड़े किए जाते रहे हैं। पिछले दिनों गुजरात के एक सरकारी स्कूल की तस्वीरें मनीष सिसोदिया ने शेयर की थीं और भाजपा सरकार के कामकाज पर सवाल खड़े किए थे।

गौरतलब है कि गुजरात में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं और उससे पहले हलचल तेज है। इसी महीने की शुरुआत में हार्दिक पटेल ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दाम थान लिया था।

error: Content is protected !!