Breaking News
.

गलत ढंग से छूते और स्कूल के बाद फोन करते हैं, 15 छात्राओं ने 2 शिक्षकों पर लगाए यौन शोषण का आरोप;, एक शिक्षक गिरफ्तार, दूसरे की तलाश जारी …

नई दिल्ली। शिक्षक शब्द सुनने के बाद अक्सर ही हमारे सामने एक गुरु की साफ-सुथरी छवि निर्मित हो जाती है लेकिन इन दिनों देश के अलग-अलग कोने से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं उससे अब ये छवि बदलती जा रही है। जागरूकता की कमी के कारण पहले इस तरह की शर्मनाक घटनाएं सामने नहीं आते थे। मोबाइल युग में बच्चे अपने अधिकारों के प्रति जागरूक हो रहे हैं और ऐसी गलत हरकतों का जमकर विरोध भी कर रहे हैं। जिससे शिक्षकों द्वारा पढ़ाई की आड़ में किए जाने वाले यौन शोषण के मामलों का खुलासा हो रहा है। ऐसा ही एक मामला तामिलनाड़ के एक सरकारी स्कूल में सामने आया। जहां के दो सरकारी शिक्षकों पर छात्राओं ने यौन शोषण करने का आरोप लगाया। शिकायत के बाद पुलिस ने एक शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है।

तमिलनाडु के एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छात्राओं ने स्कूल के 2 शिक्षकों पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं। करीब 15 छात्राओं द्वारा शिक्षकों पर यह संगीन इल्जाम लगाए जाने के बाद से यहां हड़कंप मच गया है। आनन-फानन में अब आरोपी शिक्षकों पर कार्रवाई की जा रही है।

रामनाथपुरम जिले के एक सरकारी स्कूल के करीब 15 छात्राओं का आरोप है कि गणित पढ़ाने वाले शिक्षक और सोशल साइंस पढ़ाने वाले शिक्षक उन्हें गलत ढंग से छूते हैं। क्लास के दौरान यह शिक्षक डबल-मीनिंग बातें करते हैं। इतना नहीं स्कूल खत्म होने के बाद वो उन्हें फोन भी करते है।

बताया जा रहा है कि स्कूल में बाल कल्याण विभाग की तरफ से बाल सुरक्षा को लेकर एक जागरुकता कार्यक्रम चलाया गया था। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद करीब 15 छात्राओं ने अपनी भयानक आपबीती सुनाई है। छात्राओं की बातें सुनने के बाद अब जिला शिक्षा अधिकारी, जिला बाल सुरक्षा अधिकारी और सभी महिला पुलिस स्टेशन की इंस्पेक्टर छात्राओं की शिकायतों के बारे में जांच-पड़ताल कर रही हैं।

जानकारी के मुताबिक छात्राओं की इस शिकायत के बाद स्कूल प्रशासन के बीच हड़कंप मच गया है। पुलिस ने सोशल साइंस के शिक्षक को शिकायत के आधार पर गिरफ्तार भी कर लिया है। यौन शोषण के दूसरे आरोपी शिक्षक की तलाश की जा रही है।

error: Content is protected !!